• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Where The Havoc Of Dengue Is More, The Corona Is Spreading In The City, The Maximum Number Of Cases Found In Lashkar Murar Circle, More Negligence Regarding Masks Here.

देहात खामोश, शहर में पांव पसार रहा कोरोना:जहां डेंगू का कहर ज्यादा वहीं शहर में फैल रहा कोरोना, लश्कर-मुरार सर्कल में मिले सबसे ज्यादा केस, यहीं मास्क को लेकर लापरवाही ज्यादा

ग्वालियर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • अब ग्वालियर में हो गए हैं 435 एक्टिव केस

ग्वालियर में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। देहात की अपेक्षा शहर में संक्रमण ज्यादा है। हैरत की बात यह है कि जिन इलाकों में डेंगू के मरीज बढ़ रहे थे वहीं से कोरोना की तीसरी लहर की शुरूआत हो चुकी है। मतलब मुरार, लश्कर व ग्वालियर के वह इलाके जहां से डेंगू ने दस्तक दी थी वहीं से कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है। शहर के डीडी नगर, मामा का बाजार, समाधिया कॉलोनी, सिटी सेंटर व बहोड़ापुर हॉट स्पॉट बने हुए हैं।

अकेले इन पांच पॉइंट से ही 130 संक्रमित अभी तक मिल चुके हैं। शेष कोरोना संक्रमित जिले के अन्य स्थानों से मिले हैं। यही वह पॉइंट हैं जहां जिला प्रशासन की टीम ने सबसे ज्यादा बिना मास्क वाले भी पकड़े हैं। सीधे शब्दों में कहें तो लश्कर, मुरार व ग्वालियर अभी कोरोना के हॉट स्पॉट बने हुए हैं। यह तो शुरूआती आंकड़े हैं अभी तो कोरोना संक्रमित मिलने शुरू हुए हैं।
डीडी नगर, सिटी सेंटर, समाधिया कॉलोनी में मिले केस
- नए साल के पहले 6 दिन में कोरोना संक्रमण का जो ट्रेंड देखने को मिला है उसके मुताबिक संक्रमण अभी शहर में हावी है। शहर के सिटी सेंटर, डीडी नगर, समाधिया कॉलोनी, मामा का बाजार व बहोड़ापुर में सबसे ज्यादा संक्रमित मिले हैं। यहां दो तरह के संक्रमित मिले हैं। एक जो बाहर से आए हैं और टेस्ट कराने पर संक्रमित पाए गए। दूसरे वो हैं जिनको किसी अपने से कोरोना मिला है। जैसे सिटी सेंटर में एसपी ऑफिस में ही अभी तक 20 के लगभग पुलिसकर्मी संक्रमित मिल चुके हैं। एसपी ऑफिस के पास ही बलवंत नगर, कुछ दूरी पर मॉडल डाउन में संक्रमित मिल रहे हैं। समाधिया कॉलोनी में 15 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा डीडी नगर में लगातार केस मिल रहे हैं।
यहीं से फैला था डेंगू अब फैल रहा कोरोना
- शहर के मुरार सर्कल के डीडी नगर, पिंटो पार्क, ग्वालियर सर्कल के आंनद नगर, विनय नगर, बहोड़ापुर, लश्कर सर्कल के सिटी सेंटर, मामा का बाजार, समाधिया कॉलोनी व झांसी रोड के थाटीपुर व नाका चन्द्रवदनी चेतकपुरी ऐसे एरिया हैं जहां कोरोना की दूसरी लहर में सबसे ज्यादा मरीज मिले थे और सबसे ज्यादा लोगों की जान गई थी, फिर इसी इलाके में डेंगू का प्रकोप भी सिर चढ़कर बोला था। सबसे ज्यादा डेंगू केस यहीं से आए थे। अब कोरोना की तीसरी लहर की शुरूआत में यही एरिया फिर से हॉट स्पॉट बने हुए हैं।
6 दिन में कहां कितने केस आए
- 130 केस सिर्फ सिटी सेंटर, डीडी नगर, बहोड़ापुर, मामा का बाजार और समाधिया कॉलोनी से आए हैं।
- 110 केस मुरार आजाद नगर, बलवंत नगर, नाका चन्द्रवदनी, पुलिस लाइन, बीएसएफ से आए।
- 80 थाटीपुर, गांधी नगर, शिंदे की छावनी, पड़ाव, फूलबाग, सेवा नगर में आए हैं
- शेष केस पूरे श्हार और टेकनपुर बीएसएफ व डबरा से आए हैं।
जहां कोरोना फैला वहीं मास्क को लेकर लोग लापरवाही
लश्कर सर्कल

- लश्कर सर्कल में सबसे ज्यादा 100 लोगों पर जुर्माना किया गया, करीब 25000 रुपए जुर्माना वसूला है।
ग्वालियर सर्कल
- बहोड़ापुर में वार्ड 1,4,5 व नौ महला वार्ड क्रमांक 6,9,10 में 90 लोगों को बिना मास्क के पकड़कर चालान किया गया है।
अन्य पॉइंट जैसे
- डिलाइट टॉकीज एरिया वार्ड 34,42,43, जीवाजी गंज के वार्ड 35,37,41, ढोलीबुआ का पुल वार्ड 38,39 में 156 लोगों को बिना मास्क के पकड़कर जुर्माना वसूला गया है।