पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छूट की तैयारी:हाेटल, रेस्टाेरेंट में रात 1 बजे तक मना सकेंगे नए साल का जश्न, क्षमता से 50 फीसदी लाेग माैजूद रह सकेंगे

ग्वालियर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो
  • क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की वर्चुअल बैठक टली लेकिन मंगलवार तक प्रशासन जारी करेगा छूट संबंधी आदेश

नाइट कर्फ्यू हटने के बाद अब नए साल के जश्न पर समय की बंदिशें नहीं रहेंगी। प्रशासन 31 दिसंबर की रात 1 बजे तक छूट देने की तैयारी कर रहा है। लोग होटल, रेस्टाेरेंट और दूसरे स्थानों पर परिवार व दोस्तों के साथ जश्न मना सकेंगे। इसके लिए मंगलवार तक आदेश जारी होंगे। शनिवार को इस मामले में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की वर्चुअल बैठक नहीं हाे पाई।

प्रशासनिक अधिकारियों के अनुसार शनिवार को अस्पताल के निरीक्षण और दौरे के कारण बैठक नहीं हो पाई और रविवार को बैठक संभव नहीं है। इसलिए इस बैठक व निर्देश की प्रक्रिया सोमवार-मंगलवार को पूरी हो पाएगी। उधर, प्रशासन द्वारा इस जश्न को लेकर कोई आदेश जारी न होने के कारण होटल, क्लब और रहवासी संगठन तैयारियों को अंतिम रूप नहीं दे पाए हैं।

पार्टी में साेशल डिस्टेंस जरूरी, शाेरशराबे पर भी राेक

  • अभी रेस्त्रां, होटल व खानपान के दूसरे सेंटर में रात 10.30 बजे खुल रहे हैं। 31 दिसंबर के लिए इसको रात के 1 बजे तक बढ़ा दिया जाएगा।
  • जहां नए साल के जश्न की पार्टी होगी, वहां की क्षमता से आधी संख्या में लोग जुटाए जा सकेंगे।
  • पार्टी स्थल पर आयोजकों को सेनिटाइजर, मास्क और डिस्टेंस के नियम का पालन कराना होगा।
  • पार्टी में तेज आवाज में गाने-डीजे न चलाए जाएं और रात 10 बजे के बाद शोर शराबा न हो। ताकि दूसरों को परेशानी से बचाया जा सके।
  • इन पार्टियों पर जिला प्रशासन और पुलिस की टीमें नजर रखेंगी। जहां भी कोविड नियमों का उल्लंघन होगा या निर्धारित समय के बाद भी पार्टी होती मिलेगी, वहां आयोजक पर एफआईआर कराई जाएगी।

31 को रात 1 बजे तक पाबंदियों में छूट देंगे

नए साल के जश्न को लेकर 31 दिसंबर की रात 1 बजे तक पाबंदियों में छूट दी जाएगी, लेकिन इस दौरान आयोजक और आयोजन स्थल के प्रबंधकों को कोविड गाइड लाइन तथा प्रशासन के निर्देशों का पालन कराना होगा। ऐसा न करने पर दोनों पक्ष के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

- कौशलेंद्र विक्रम सिंह, कलेक्टर

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें