पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • With The Withdrawal Of Name, The Picture Is Clear, Four Rebels Landed In Three Seats, 38 Candidates Are The Highest In Mehgaon.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महा-उपचुनाव:नाम वापसी से तस्वीर साफ, तीन सीटों पर चार बागी उतरे, मेहगांव में सबसे ज्यादा 38 उम्मीदवार

ग्वालियर-चंबलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उपचुनाव में प्रत्याशियों की तस्वीर सोमवार दोपहर तीन बजे साफ हो गई। 28 सीटों पर 358 प्रत्याशी मैदान में हैं। पिछले विस चुनाव के मुकाबले इस बार 17 प्रत्याशी कम हैं। सबसे ज्यादा 38 उम्मीदवार मेहगांव विस सीट पर हैं।

2018 में भी यहां सबसे ज्यादा 34 प्रत्याशी थे। इस बार सबसे कम छह प्रत्याशी नेपानगर सीट पर हैं। 12 सीटों पर पिछले साल से ज्यादा प्रत्याशी मैदान में हैं। 14 सीटों पर प्रत्याशी घटे हैं। दो सीटों पर पिछले बार के बराबर ही उम्मीदवार मैदान में हैं।

ग्वालियर-चंबल की अंबाह, मुरैना और दतिया विस सीट से कुल चार बागी मैदान में हैं। इनमें तीन भाजपा से और एक बसपा से बागी हुए। अंबाह सीट पर भाजपा के तीन बार के विधायक बंशीलाल सपा से और भाजपा नेता अभिनव छारी उर्फ मोंटी निर्दलीय मैदान में कूद गए हैं। भांडेर विस सीट पर भाजपा के रामदयाल प्रभाकर और मुरैना में बसपा के राजीव शर्मा निर्दलीय मैदान में डटे हुए हैं।

जानिए... किस सीट पर कितने प्रत्याशी
जानिए... किस सीट पर कितने प्रत्याशी

अंबाह में चतुष्कोणीय, दस सीटों पर दोतरफा जंग

ग्वालियर-चंबल की 16 सीटों में दस सीटों (दिमनी, सुमावली, ग्वालियर, ग्वालियर पूर्व, डबरा, करैरा, गोहद, बमोरी, मुंगावली, अशोकनगर) पर मुकाबला आमने सामने का है। जबकि मुरैना, जौरा, भांडेर, पोहरी, मेहगांव में बसपा के कारण मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है। अंबाह में चतुष्कोणीय मुकाबला है। यहां बसपा के साथ निर्दलीय के आने से मुकाबला रोचक हो गया है।

भांडेर-सांवेर में मनाया

भांडेर में कांग्रेस से बागी होकर पर्चा दाखिल करने महेंद्र प्रजापति और सांवेर में भाजपा के बागी जगमोहन ने सोमवार को नाम वापस ले लिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें