पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वारदात:एटीएम कार्ड बदलकर निकाले 1.10 लाख रुपए, तानसेन नगर का मामला

ग्वालियर25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बीएसएनएल के रिटायर्ड कर्मचारी 67 वर्षीय राकेश सिंह ताेमर के डेबिट कार्ड काे बदलकर दाे युवकाें ने 1 लाख 10 हजार रुपए खाते से निकाल लिए। गांधी नगर में रहने वाले राकेश सिंह गत 1 फरवरी काे रुपए निकालने थे, लेकिन उनके घर के पास स्थित बूथ का एटीएम खराब था इसलिए वह तानसेन नगर स्थित एटीएम बूथ पर पहंुचे। जब उन्हाेंने डेबिट कार्ड मशीन में लगाया तो मशीन चालू नहीं हुई, तभी दो युवक वहां आए।

युवकों ने मशीन का कोई बटन दबाया और मदद करने के बहाने डेबिट कार्ड अपने हाथ में ले लिया। दाेनाें ने राकेश सिंह काे बाताें में फंसाकर पासवर्ड भी पूछ लिया। इसके बाद बोले- कार्ड अपडेट नहीं है इसलिए रुपए नहीं निकलेंगे। इसके बाद राकेश घर लौटे और कार्ड अलमारी में रख दिया।

इसके बाद चार दिन में उनके खाते से 1 लाख 10 लाख रुपए निकाल लिए गए। उन्हें इस बात का पता नहीं लगा, क्योंकि उनके बैंक खाते से जो मोबाइल नंबर लिंक है, वह बंद था। घटना की जानकारी उन्हें तब हुई जब वह बैंक गए और 20 हजार रुपए निकाले। इसके बाद जब पासबुक में एंट्री कराई तो पता लगा कि खाते से 1.10 लाख रुपए निकाले जा चुके हैं। बैंक में बात करने पर पता लगा कि उनके खाते से अलग-अलग एटीएम बूथ से रुपए निकाले गए और ऑनलाइन शॉपिंग भी की गई।

सस्ता लैपटॉप बेचने का झांसा देकर 11 हजार रुपए ठगे सस्ता लैपटॉप बेचने का झांसा देकर एक छात्र से 11 हजार रुपए ठग लिए गए। पुलिस के मुताबिक नई सड़क निवासी प्रियंक जैन इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे हैं। उन्हें लैपटॉप खरीदना था। 50 हजार रुपए का लैपटॉप 20 हजार में मिलने की पोस्ट ओएलएक्स पर देखी।

उन्होंने दिए गए नंबर पर संपर्क किया और खाते में 11 हजार रुपए जमा कर दिए। इसके बाद मोबाइल बंद हो गया, तब ठगी का पता लगा। इसके बाद प्रियंक ने क्राइम ब्रांच पहुंचकर घटना की शिकायत दर्ज कराई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें