पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

उपचुनाव:बिना अनुमति पोहरी से कांग्रेस प्रत्याशी ने ढोल-ताशों के साथ निकाला जुलूस, कार्रवाई को लेकर असमंजस

ग्वालियर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पोहरी से कांग्रेस प्रत्याशी ने नामांकन फॉर्म भरने जाते वक्त नहीं माने नियम

ग्वालियर-चंबल अंचल के पांच जिलों की 13 सीटों से अब तक 50 लोग नामांकन फॉर्म जमा कर चुके हैं। मुरैना जिले की जौरा, सुमावली, दिमनी, मुरैना और अंबाह विस सीट से कुल 18 लोग नामांकन जमा कर चुके हैं। इनमें बुधवार को 13 नामांकन जमा हुए। ग्वालियर जिले में बुधवार को ग्वलियर विस से एक, पूर्व और डबरा विस क्षेत्र से 5-5 लोगों ने नामांकन फाॅर्म भरे। अब तक तीनों विस क्षेत्र से 15 उम्मीदवारों ने फाॅर्म भरे हैं। प्रमुख उम्मीदवारों में डबरा की भाजपा प्रत्याशी इमरती देवी ने अब तक नामांकन जमा नहीं किया है।

भिंड की मेहगांव और गोहद विस सीट से अब तक 8 नामांकन जमा हो गए हैं। इनमें सात नामांकन बुधवार को जमा हुए। प्रमुख प्रत्याशियों में मेहगांव से कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे ने अभी नामांकन जमा नहीं किया है। दतिया जिले की भांडेर सीट से अब तक तीन लोगों ने नामांकन जमा किए हैं। वहीं शिवपुरी जिले की पोहरी से 5 और करैरा से 1 व्यक्ति ने नामांकन जमा किए हैं। नामांकन जमा किए जाने के लिए 16 अक्टूबर अंतिम तारीख है यानी अब सिर्फ दो दिन बाकी हैं। इसके बाद 17 अक्टूबर को फाॅर्मों की जांच होगी तथा 19 अक्टूबर को नाम वापसी की जा सकेगी।

शिवपुरी जिले की पोहरी विस से कांग्रेस प्रत्याशी हरिवल्लभ शुक्ला बुधवार को ढोल-ताशों के साथ जुलूस निकालते हुए नामांकन दाखिल करने कलेक्टोरेट पहुंच गए जबकि अनुमति सिर्फ दो लोगों की थी। जुलूस में न सोशल डिस्टेंस दिखी न साथ चल रहे लोगों ने मास्क लगाया था। इस मामले में प्रशासन पूरी तरह से बचता हुआ दिखा। शिवपुरी एसडीएम अरविंद वाजपेयी का कहना है कि ये पोहरी से प्रत्याशी हैं, इसलिए इस मामले को पोहरी एसडीएम ही देखेंगे। उधर, पोहरी एसडीएम जेपी गुप्ता का कहना है कि मैं तो नामांकन लेने के लिए अंदर बैठा हूं। मुझे नहीं पता कि बाहर क्या हो रहा है। यह तो शिवपुरी एसडीएम ही बता पाएंगे।

भाजपा प्रत्याशी ने कांग्रेस जिलाध्यक्ष के पैर छुए, नहीं मिला जीत का आशीर्वाद

गोहद से भाजपा प्रत्याशी रणवीर जाटव ने कलेक्टोरेट के बाहर बुधवार को कांग्रेस जिलाध्यक्ष जयश्रीराम बघेल के पैर छूकर जीत का आशीर्वाद मांगा तो बघेल ने कहा- खुश रहो लेकिन जीत का आशीर्वाद नहीं दिया।

कांग्रेस प्रत्याशी की ने पत्नी भरा डमी फाॅर्म

ग्वालियर पूर्व से कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. सतीश सिंह सिकरवार की पत्नी शोभा सिंह सिकरवार ने बुधवार को प्रत्याशी के तौर पर नामांकन जमा कराया। इस नामांकन के जमा होने पर तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गईं लेकिन देर शाम प्रत्याशी द्वारा स्पष्ट किया गया कि ये फाॅर्म डमी प्रत्याशी के तौर पर जमा किया गया है।

खबरें और भी हैं...