पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पर्दाफाश:किशोरी को 1.70 लाख में बेचने की डील कर रही महिला पकड़ी

ग्वालियर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अपने रिश्तेदार की बेटी को दो माह से अपने घर में रखे हुए थी

शादी के नाम पर किशोरी को 1.70 लाख रुपए में बेचने का सौदा कर रही महिला को क्राइम ब्रांच ने इंदरगंज स्थित गिर्राज मंदिर के पास से हिरासत में ले लिया। महिला अपने रिश्तेदार की बेटी को दो माह से अपने घर पर रखे हुए थी और शादी का झांसा देकर उसे बेचने की डील कर रही थी। पुलिस ने महिला व उसके पति को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से किशोरी को बरामद कर लिया है। पकड़ी गई महिला का अभी कोई पुराना रिकॉर्ड नहीं मिला है।
सीएसपी मुनीष राजौरिया व क्राइम ब्रांच प्रभारी दामोदर गुप्ता ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि गुड़ी गुड़ा का नाका पर रहने वाली रेखा शिवहरे एक किशोरी का सौदा कर रही है। इस पर पुलिस टीम में एसआई कीर्ति अजमेरिया के साथ तैनात टीम के सदस्यों ने कमहिला को 50 हजार रुपए एडवांस देने के लिए गिर्राज मंदिर के पास बुलवा कर हिरासत में ले लिया।
महिला ने पूछताछ के दौरान किशोरी को बेचने के आरोप से इनकार किया। रेखा का कहना था कि किशोरी का परिवार गरीब होने के कारण वह उसकी शादी कराने में मदद कर रही थी। लेकिन जब पुलिस टीम ने किशोरी को बेचने की डील के सुबूत महिला के सामनेरखे तब उसने अपना अपराध कुबूल कर लिया।
किशोरी के परिजन के पास ही रहती थी रेखा
बताया गया है कि रेखा शिवहरे पूर्व में किशोरी के परिवार के लक्ष्मणपुरा में ही रहती थी। किशोरी के परिवार में ही रेखा की शादी हुई थी, बाद में उसके पति की मौत के बाद लगभग आठ साल पहले वह गुड़ीगुड़ा का नाका पर रहने वाले विनोद शिवहरे के साथ उसकी पत्नी बनकर रहने लगी।

किशोरी का फोटो पहुंचाकर शुरू की थी डील
रेखा ने किशोरी बेचने की डील शुरू करने से पहले किशोरी का फोटो भी संबंधित के पास भेजा था। फोटो पहुंचने के बाद महिला ने 1.70 लाख रुपए किशोरी को शादी कराने के नाम पर मांगे थे। जब डील कर रहे युवक ने रुपए कम करने व अपने हिस्से की बात की, तब रेखा ने कहा कि उसे तो 1.70 चाहिए उसके ऊपर मिले तो वह ले ले।

किशोरी का पिता खर्चे को पैसा भी नहीं देता
किशोरी का पिता शहर से बाहर किसी स्कूल में खाना बनाने का काम करता है और शराब का आदी होने के कारण लक्ष्मणपुरा में रहने वाले पत्नी व बच्चों को खर्चे के लिए रुपए भी नहीं देता।

दो माह पहले 2 हजार रुपए का सामान रखवाया था
रेखा शिवहरे लक्ष्मणपुरा स्थित किशोरी के घर से उसे साथ लेकर आई थी। साथ लाने के साथ ही उसके घर में 2 हजार रुपए का सामान भी रेखा ने लालच में लेने के लिए रखवाया था।

किशोरी की चचेरी बहन को बेचने का भी दिया भरोसा
रेखा ने किशोरी को बेचने की डील करते हुए किशोरी की बहन को बेचने का भी भरोसा दिया था। जब मध्यस्थ ने पूछा वह कितनी बड़ी है तब महिला ने कहा कि इसी के बराबर, इस पर मध्यस्थ ने पूछा कि जुड़वां है क्या। इस पर महिला ने कहा कि चचेरी बहन है। रेखा ने शादी के समय पर किशोरी की उम्र 18 साल बताते हुए कहा कि कोर्ट में शादी कराओगे या जैसे भी वह किशोरी के मां व परिजन को भी साथ ले आएगी। चिंता की बात नहीं है, बस पैसे की बात तुम्हारे और हमारे बीच ही रहना चाहिए। महिला ने मध्यस्थ से बात करते हुए यह भी कहा कि उसे जल्दी बात फाइनल करने की बात कहते हुए यह भी कहा कि नहीं तो उसके पास दूसरी पार्टी 2 लाख रुपए में तैयार है। महिला ने किशोरी का सौदा करते हुए कहा कि 50 हजार नहीं तो एडवांस में 20 हजार दिला दो।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें