• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Wrote In The Suicide Note My Last Wish After Death Is To Make A Song On Me, Which The Biggest Singer Of The Country Will Sing And Choreograph My Favorite Dancer

डांसर नहीं बन सका तो मौत को गले लगाया:ग्वालियर में 11वीं के छात्र ने सुसाइड नोट में लिखा- मुझ पर गाना बने, जिसे अरिजीत सिंह गाएं, पीएम पूरी करें मेरी अंतिम इच्छा

ग्वालियर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ग्वालियर में डांसर नहीं बन पाने पर 11वीं के छात्र ने रविवार को ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। उसने सुसाइड नोट में लिखा है- कहते हैं कि मरने के बाद हर व्यक्ति की अंतिम इच्छा को पूरा किया जाता है, इसलिए सरकार पर भरोसा है कि मेरी मौत के बाद मुझ पर एक गाना बनाया जाएगा, जिसे देश के सबसे बड़े गायक अरिजीत सिंह गाएंगे। उस गाने पर नेपाल मूल के रहने वाले सबसे बडे़ डांसर सुशांत खत्री डांस करें। मेरा गाना उनके द्वारा ही कोरियोग्राफ किया जाए। मैं सरकार का आभारी रहूंगा और तभी मेरी आत्मा को शांति मिलेगी। मैं प्रधानमंत्री से भी कहना चाहूंगा कि मेरी इच्छा को पूरा करें।

घरवालों को पसंद नहीं था डांस
कैंसर पहाड़िया पर स्थित मौनी बाबा मंदिर के पास रहने वाला 16 साल का अज्जू उर्फ अजीत पुत्र मुकंदी लाल वंशकार कक्षा 11वीं का छात्र था। वह एक डांसर बनना चाहता था, लेकिन उसके घरवालों को यह सब पसंद नहीं था। वह लोग उसे पढ़ाई करने के लिए कहते थे, लेकिन अज्जू की काफी इच्छा थी कि वह एक अच्छा डांसर बने और देश में अपना नाम रोशन करे। जब घरवालों ने उसका साथ नहीं दिया तो उसने खुदकुशी की राह चुन ली।

मौत से पहले उसने सुसाइड नोट लिखा और अपनी सारी इच्छा उसमें बयां कर दी। इसके बाद रविवार को रेल पटरी पर जाकर लेट गया। रेल से उसका शरीर दो हिस्सों में बंट गया। गर्दन धड़ से अलग हो गई थी। लोगों ने देखा तो तुरंत झांसी रोड थाना पुलिस को खबर दी। खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। तलाशी ली गई तो यह सुसाइड नोट मिला। शिनाख्ती के बाद पुलिस ने उसके परिजन को बुलाया, लेकिन उनका कहना था कि उसे कोई परेशानी हीं नही थी फिर उसने यह कदम क्यों उठाया। जब सुसाइड नोट मिला तो परिजन का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। वह एक ही बात कह रहे थे कि अज्जू यह तुमने क्या किया।

यह लिखा सुसाइड नोट में
मम्मी-पापा मुझे माफ करना, मैं आपका अच्छा बेटा नहीं बन सका। मैं बहुत मतलबी हूं जो अपने परिवार को छोड़कर जा रहा हूं। मैं एक अच्छा डांसर बनना चाहता था, लेकिन किसी ने मेरा सपोर्ट नहीं किया। घरवालों को लगता था कि यह पैसे वालों का काम है, इसलिए न तो मेरे हेयर स्टाइल और न ही मेरे दोस्तों को पसंद किया जाता था, लेकिन इसमें आप लोगों का कोई दोष नहीं है। दोष तो मेरा है जो मैं आप लोगों की इच्छा का ध्यान नहीं रख सका। मैंने कोई गलत काम नहीं किया है। मैं अपने साथ कई सारे राज लेकर जा रहा हूं।

आखिर में लिखा है कि कहते हैं कि मरने के बाद हर व्यक्ति की अंतिम इच्छा को पूरा किया जाता है, इसलिए सरकार पर भरोसा है कि मेरी मौत के बाद मुझ पर एक गाना बनाया जाएगा, जिसे देश का सबसे बड़े गायक अरिजीत सिंह गाएंगे। उस गाने पर नेपाल मूल के रहने वाले सबसे बडे डांसर सुशांत खत्री डांस करे। मेरा गाना उनके द्वारा ही कोरियोग्राफ किया जाए। मैं सरकार का आभारी रहूंगा और तभी मेरी आत्मा को शांति मिलेगी। मैं प्रधानमंत्री से भी कहना चाहूंगा कि मेरी इच्छा को पूरा करें।

जांच की जा रही है
इस मामले में झांसी रोड थाना प्रभारी संजीव नयन शर्मा ने बताया कि 16 साल के किशोर ने ट्रेन से कटकर सुसाइड कर लिया है। उसका शव सुबह मिला है। वह मौत से पहले एक सुसाइड नोट भी छोड़ गया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। वह डांसर नहीं बन पाने से तनाव में था और यह कदम उठा लिया।

पढ़िए, MP के छोटे से गांव का यह लड़का कैसे बना MBA चायवाला, गुंडों की मार तक खाना पड़ी

खबरें और भी हैं...