पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

स्क्रीनिंग:बूथ पर प्रत्येक यात्री की होगी स्क्रीनिंगः चांदिल

फूप12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्क्रीनिंग बूथ का निरीक्षण करते एडीएम अनिल चांदिल ।
  • नेशनल हाईवे पर फिर शुरू हुई स्क्रीनिंग

जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार को दो महीने बाद एक बार फिर से नेशनल हाईवे 92 बरही टोल पर यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग के लिए स्क्रीनिंग बूथ शुरू किया गया। बूथ शुभारंभ के अवसर पर अपर कलेक्टर अनिल चांदिल, सीएमएचओ डॉ. अजीत मिश्रा और बीएमओ डॉ. डीके शर्मा मुख्य रूप से मौजूद रहे।

स्क्रीनिंग बूथ का शुभारंभ करते हुए अपर कलेक्टर अनिल चांदिल ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए एक बार फिर से बरही टोल पर थर्मल स्क्रीनिंग बूथ शुरू किया गया है। जिस पर उप्र से आने वाले यात्री सहित अन्य लोगों की स्क्रीनिंग की जाएगी। अगर स्क्रीनिंग के दौरान कोई व्यक्ति कोरोना संदिग्ध पाया जाता है तो उसको इलाज के लिए क्वारेंटाइन किया जाएगा।

जून माह में बंद कर दिया गया था बूथः

सीएमएचओ डॉ. अजीत मिश्रा ने बताया कि जून महीने के शुरू में इस बूथ को बंद कर दिया गया था। इसके स्थान पर स्क्रीनिंग बूथ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र फूप के बाहर 5 से 15 जुलाई तक शुरू किया गया था। जहां पर2.644 लोगों की स्क्रीनिंग हुई थी। वर्तमान में इस बूथ पर स्क्रीनिंग के लिए 6 लोगों का स्टॉप और तीन डॉक्टर नियुक्त किए गए हैं, जो क्रमशः दो-दो घंटे ड्यूटी करेंगे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें