पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:अच्छी शिक्षा और संस्कार देना शिक्षक का कार्य: भार्गव

पिछोर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बच्चों को अच्छी शिक्षा और संस्कारित बनाने का कार्य शिक्षक का होता है। इसलिए प्रत्येक शिक्षक को अपना कार्य इमानदारी और लगन के साथ करना चाहिए। क्योंकि राष्ट्र के निर्माण में बच्चों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है और इन बच्चों को इस लायक बनाने का कार्य शिक्षक करते हैं।

यह बात शनिवार को बालक उच्चतर माध्यमिक स्कूल के प्राचार्य राजेश भार्गव ने कही। शासकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक अशोक श्रीवास्तव की सेवानिवृत्ति पर शनिवार को विदाई समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान सभी शिक्षकों ने श्री श्रीवास्तव को शॉल-श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह देकर सुखी भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

इस अवसर पर श्री श्रीवास्तव ने सर्विस के दौरान हुए अनुभवों को सांझा किया और कहा कि उनका कार्य शिक्षा देने का है। वह स्कूल से रिटायर हो रहे हैं लेकिन बच्चों को शिक्षा देने का कार्य जारी रखेंगे। कार्यक्रम में जंगबहादुर यादव, संतोष श्रीवास्तव, ओमप्रकाश श्रीवास्तव सहित स्कूल का स्टाफ मौजूद रहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें