पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पेरशानी का सामना करना पड़ रहा:रोड का पूरा डामर गायब, परेशानी से बचने 12 से अिधक गांवों के लोग 15 किमी का लगा रहे फेर

पिछोर24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डी 17 नहर के किनारे पिछोर से टेकनपुर तक जर्जर हो चुका है पहुंच मार्ग

शहर से निकली हरसी बांध की डी 17 नहर के किनारे पिछोर से टेकनपुर तक पांच साल पहले रोड का निर्माण कराया गया था। लेकिन वर्तमान में इस रोड का डामर पूरी तरह से गायब हो चुका है। स्थित यह है कि रोड की खराब हालत के चलते इस पर वाहन चलाना तक मुश्किल हो गया है। रोड का डामर उखड़ने से गड्ढे हो गए हैं जिसकी वजह से लोगों को पंद्रह किलोमीटर का फेर लगाकर ग्वालियर जाना पड़ रहा है। वहीं जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

दरअसल ग्रामीणों की सुविधा और नहर की पेट्रोलिंग के लिए सिंचाई विभाग द्वारा डी 17 नहर के किनारे पिछोर से टेकनपुर के बीच करीब 13 किलोमीटर रोड का निर्माण पांच साल पहले कराया गया था। लेकिन ठेकेदार द्वारा रोड का घटिया निर्माण करने के चलते एक साल में ही रोड का डामर जगह-जगह से उखड़ना शुरू हो गया था। वर्तमान में रोड का डामर पूरी तरह से गायब हो गया है और इस पर वाहन चलाना भी मुश्किल हो गया है। गडढों के कारण वाहनों का नहर में गिरने का डर भी लगा रहता है।

कस्बे से टेकनपुर तक बनाए गए इस रोड से खेरिया, सलैया, वीरमढ़ाना, अकबई आदि सहित करीब एक दर्जन से अधिक गांवों के लिए यह प्रमुख मार्ग है। इसके अलावा पूरे कस्बे के लोग ग्वालियर जाने के लिए इसी रोड का इस्तेमाल करते थे। लेकिन रोड की हालत खराब होने की वजह से अब लोग इस रोड का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं। जिससे सभी लोगों को पेरशानी का सामना करना पड़ रहा है। सिंचाई विभाग के अधिकारियों का कहना जल्द ही रोड का निर्माण कराया जाएगा।

खबरें और भी हैं...