पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:बैंक प्रबंधक को नोटिस के बाद भी नहीं सुधरे हालात, प्रतिदिन लग रहा है बैंक के बाहर जाम

पिछोर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मामला नगर में स्थित भारतीय स्टेंट बैंक के बाहर पर्किंग नहीं होने से लगने वाले जाम का

नगर में चंदेरी रोड स्थित भारतीय स्टेंट बैंक के पास पार्किंग व्यवस्था नहीं होने से यहां प्रतिदिन जाम के हालात निर्मित होते हैं। इससे न केवल नागरिक परेशान हो रहे हैं। बल्कि हमेशा दुर्घटनाओं की आशंका बनी रहती है।

इसके चलते नगर परिषद सीएमओ विनय भट्‌ट द्वारा बैंक प्रबंधक को नोटिस जारी कर कहा है बैंक के सामने जाम जैसी स्थिति निर्मित हो जाती है जबकि आपके यहां एकत्रित होने वाले वाहनों की पार्किंग के लिए मेन रोड के दूसरी ओर बने पेवर्स फुटपाथ पर वाहन खड़े करने के लिए स्थित निर्धारित करने की निर्देश के बाद भी हालात नहीं सुधरे हैं।

गौरतलब यह है कि पार्किंग व्यवस्था नहीं होने से बैंक के बाहर प्रतिदिन बाहर जाम को हालात बने रहते हैं। वहीं शाखा प्रबंधक बीएम कमलेश का कहना है कि अभी में व्यस्त हूं। इस संबंध में बाद में बात करूंगा। इतना कहकर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया।

जाम लगने से नागरिक होते हैं परेशान
बैंक के बाहर पार्किंग नहीं होने से लगने वाले जाम से नागरिकों को परेशानी होती है। साथ ही सरकारी दफ्तरों इसमें न्यायालय, तहसील, पोस्ट अफिस, अस्पताल तथा पुरानी बस्ती जाने वालों लोगों को जाम के हालात से गुजरना पड़ता है। इसके बाद भी इस समस्या पर न तो बैंक प्रबंधन ध्यान देते है और न ही नगर परिषद व पुलिस इस ओर अधिकतर बैंकें मुख्य सड़क किनारे ही हैं।

इनमें रोजाना काफी संख्या में ग्राहक पहुंचते हैं। लेकिन जगह के अभाव में वह अपने वाहनों को मार्ग में ही पार्क कर देते है। इससे लोगों को परेशानी होती है। कस्बे में चार बैंक हैं। सभी में लगभग यही हालात है। इतना ही नही कुछ बैंकों में लाइट जाने पर होने वाली असुविधा से बचने के लिए बड़े-बड़े जनरेटर भी सड़क पर रखे गए हैं जो कि अतिक्रमण की श्रेणी में आते हैं।

नोटिस जारी कर दिए बैंक को निर्देश
भारतीय स्टेट बैंक प्रबंधक द्वारा चिन्हित स्थान पर वाहन खड़े नहीं कराए जाने से लोग जाम लगाने से हो रही परेशानी के संबंध में सीएमओ ने नोटिस जारी कर कहा है कि आपकी शाखा के सामने मेन रोड पर बैंक ग्राहकों द्वारा वाहन खड़े कर दिए जाते हैं इससे मेन रोड से निकलने वाले भारी वाहनों की आवा-जाही में अवरोध उत्पन्न होता है तथा सड़क जाम जैसी स्थिति निर्मित हो जाती है।

जबकि आपके यहां एकत्रित होने वाले वाहनों की पार्किंग हेतु मेन रोड के दूसरी ओर बने पेवर्स फुटपाथ पर वाहन खड़े करने के लिए स्थल निर्धारित है। इसलिए आप बैंक गार्डों को निर्देशित करें कि बैंक ग्राहकों के दो पहिया वाहनों की पार्किंग निर्धारित स्थल पर कराई जाना सुनिश्चित करें।

जनरेटर भी सड़क पर
डांक बंगला स्थित बैंक के पास अपने जनरेटर रखने तक को भी जगह नहीं है। इसका जनरेटर भी सड़क पर रख हुआ है। पास ही मूंगफली के मील होने से तथा कार्यालय जाने का शार्टकट रास्ता होने से यह मार्ग व्यस्त रहता है। यहां भी ग्राहकों को अपने वाहन सड़क पर पार्क करना पड़ते हैं।

लगता है जाम
बैंक के बाहर वाहन व्यवस्थित खड़े नहीं होने व पार्किंग नहीं होने से बैंक के बाहर जाम की स्थिति बनी रही है। इससे नगर में दुर्घटनाएं होने की संभावनाएं बनी रहती है।
राकेश पाठक, एडवोकेट

पार्किंग को कहा है
बैंकों के सामने सड़क पर वाहनों से जाम लगता है, यह एक समस्या है। इसके लिए बैंक प्रबंधन को पार्किंग दूसरी ओर पेवर्स फुटपाथ पर लगाने को कहा है।
विनय भट्‌ट,सीएमओ नप, पिछोर

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser