पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अच्छी खबर:132 केवी नई लाइन से पोरसा अंचल को मिलेगी 100 मेगावाट बिजली सप्लाई

पोरसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पोरसा अंचल के किसानों व घरेलू उपभोक्ताओं को बेहतर बिजली सप्लाई देने के लिए भिंड से पोरसा के बीच 132 केवी की हाईटेंशन लाइन तैयार की जा रही है। इस लाइन के बनने के बाद 100 मेगावाट बिजली की सप्लाई मिल सकेगी।

पावरग्रिड भिंड गुना ट्रांसमिशन लिमिटेड लिमिटेड भिंड से लेकर पोरसा तक 220 केवी व 320 एमवीए क्षमता के विद्युत् उपकेंद्र का निर्माण कर रहा है। इससे चंबल संभाग की बिजली व्यवस्था सुदृढ़ होगी। भिंड उपकेंद्र से निकलने वाली 132 केवी की लाइन से बिजली सप्लाई की जाएगी।

पीबीजीटीएल के प्रतिनिधि जितेन्द्र सिंह के मुताबिक,परियोजना के अंतर्गत कुल 432 टावरों का निर्माण होना है जिसमें से 147 टावरों का निर्माण कराया जा चूका है I निर्माण कार्य के दौरान हुई फसल की क्षति के एवज में कुल 250 ग्रामीणों को 170 टावरों का मुआवजा भी विभाग द्वारा सीधे बैंक खाते में दिया जा चुका है।

मध्य प्रदेश शासन एवं बिजली अधिनियम 2003 के प्रावधानों के अंतर्गत इस प्रोजेक्ट का निर्माण पूरा होने के बाद प्रभावित किसानों को भूमि का मुआवजा दिया जाएगा। क्योंकि हाईटेंशन लाइन किसानों के खेतों की जमीन पर होकर निकाली जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें