पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

तीन स्थानों पर 500 ट्रॉली रेत कर रखा था डंप:माफिया ने 15 लाख रुपए का 500 ट्रॉली रेत डंप किया, प्रशासन ने 2 जेसीबी ने 6 घंटे में नष्ट किया

पोरसा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रैपुरा में डंप रेत को प्रशासन व पुलिस की टीम ने नष्ट कराया। - Dainik Bhaskar
रैपुरा में डंप रेत को प्रशासन व पुलिस की टीम ने नष्ट कराया।

वर्षाकाल में चंबल के रेत को महंगे रेट पर बेचने के लिए रैपुरा में 3 स्थानों पर डंप 500 ट्रॉली रेत को प्रशासन व पुलिस की संयुक्त टीम ने बुधवार को 6 घंटे की कार्रवाई के दौरान नष्ट करा दिया। इस मामले में 3 किसानों के खिलाफ वन विभाग ने पुलिस ने रेत चोरी करने का मुकदमा दर्ज कराया है।

प्रशासन को सूचना मिली कि चंबल नदी से खनन कर लाए रेत को रैपुरा गांव में तीन किसानों की जमीन पर डंप किया गया है। वर्षाकाल में डंप रेत को 3000 रुपए ट्रॉली के रेट से बेचा जाएगा। इस मामले में कार्रवाई के लिए एसडीएम राजीव समाधिया व एसडीओपी अशोक सिंह जादौन ने पोरसा पुलिस को साथ लेकर बुधवार की सुबह 11.30 बजे रैपुरा पहुंचे। संयुक्त टीम ने सर्वे नंबर 909, 881, 774/2- 3 व 911 पर डंप चंबल रेत को दो जेसीबी मशीनों के माध्यम से नष्ट कराया। शाम 5.30 बजे तक 6 घंटे की कार्रवाई के दौरान 500 ट्रॉली रेत नष्ट कराया गया। नष्ट कराए रेत की कीमत 10 लाख रुपए बताई गई है। रेत नष्ट कराने के दौरान रैपुरा का कोई आदमी विरोध करने मौके पर नहीं पहुंचा। एसडीएम ने इस मामले में उक्त सर्वे नंबरों की जमीन के मालिक किसानों के खिलाफ एफआईआर के लिए अंबाह के रेंजर दीपांकर सिंह को पोरसा बुलाया।

3 किसानों पर एफआईआर दर्ज

पोरसा टीआई रामपाल सिंह जादौन के मुताबिक, पुलिस ने वन विभाग की शिकायत पर रैपुरा के किसान रामभरोसी सिंह तोमर, मनमोहन सिंह तोमर व मातादीन सिंह तोमर के खिलाफ धारा 379 व 414 ताहि. के तहत अपराधिक प्रकरण दर्ज किया है।

खनिज विभाग कराएगा जुर्माना

चंबल के रेत को घाट से खनन कर डंप करने के मामले में खनिज विभाग आरोपी किसान मनमोहन सिंह पुत्र बाबू सिंह तोमर ,रामनरेश सिंह जितेंद्र सिंह पुत्र पूरन सिंह रामवीर सिंह पुत्र भारत सिंह, जगदीश सिंह, गजेंद्र सिंह, तुलाराम पुत्र बलवान सिंह राम भरोसी पुत्र बाबू सिंह छोटे सिंह पुत्र लोचन सिंह सिया राम पुत्र शिवराज सिंह हवलदार सिंह छोटे सिंह पुत्र मथुरा सिंह, राम भरोसी पुत्र बाबू सिंह व मातादीन पुत्र वृंदावन सिंह तोमर पर कलेक्टर कोर्ट से जुर्माना कराएगा।

खबरें और भी हैं...