• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Porsa
  • Stand By The Line In A Circle, Put On A Mask; Volunteers Of Nehru Yuva Kendra Made Round Circles, Distributing Masks

जागरूकता अभियान:गोल घेरे में लाइन से खड़े हों, मास्क लगाकर रखें; नेहरू युवा केंद्र के स्वयं सेवकों ने गोल घेरे बनाए, मास्क वितरण किया

पोरसा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नेहरू युवा केंद्र के स्वयं सेवकों ने सोमवार को बाजार में लोगों को मास्क लगाने के लिए जागरूक किया। इसके साथ ही अस्पताल में सोशल डिस्टेंस रखने के लिए अस्पताल में गोल घेरे बनाए। साथ ही लोगों को समझाया कि वे लाइन लगाकर गोल घेरे में खड़े होकर ही व्यवहार करें। साथ ही लाइन में लगने के दौरान दो गज की दूरी बनाकर ही खड़े हों। इस नियम का पालन करने से कोरोना से बचा जा सकता है। नेहरू युवा केंद्र मुरैना के तहत पोरसा ब्लॉक में एनवाईवी अमन भदौरिया व मुनेंद्र तोमर ने टीकाकरण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

इस कार्यक्रम में स्वयं सेवकों ने अस्पताल में जाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए गोल घेरे बनाए। इस दौरान जो लोग मास्क लगार नहीं आए उनहें मास्क लगाने के लिए समझाइश दी गई। सोमवार को कई लोग अस्पताल में वैक्सीन लगवाने आए थे इस दौरान मौजूद लोगों का स्वागत किया गया तत्पश्चात कोरोनावायरस वैक्सीन लगवाने वाले मरीजों का हॉस्पिटल में रोली चावल से तिलक कर सम्मान किया। बिना मास्क लगाए आईं महिलाओं को किया जागरूक: स्वयंसेवकों ने बिना मास्क लगाएं आई महिलाओं को मास्क वितरित किए और सावधानी रखने की सलाह दी गई। साथ ही हैंड सेनेटाइजर भी कराया जिससे संक्रमण से बचा जा सके। । विदित हो कि टीका उत्सव कार्यक्रम 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक भारत सरकार द्वारा चलाया जा रहा है। इसमें ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। अभियान के तहत सोमवार को कार्यक्रम आयोजित किया गया। यह कार्यक्रम युवा मंडल अध्यक्ष अंजली तोमर व सौरव के नेतृत्व में किया गया। कार्यक्रम में सहयोग प्रदान करने प्रशांत शर्मा, केतन माहौर अरुण बघेल, व पुनीत तोमर भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...