पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना:चेनपुर जमूदी रोड नहीं बनने से ग्रामीण परेशान, हादसे का हो रहे शिकार

रघुनाथपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

चेनपुर से जमूदी रोड पर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 11 साल पहले सड़क का निर्माण कराया गया था। जिसका ठेका इंदौर की सीएमएम इनर्फा प्रोजेक्ट लिमिटेड को दिया गया, लेकिन ठेका निर्माण कंपनी द्वारा यहां रेलवे फाटक से लेकर चेनपुरा तक सड़क का निर्माण किया ही नहीं गया है। जिससे ग्रामीण जर्जर रोड से गुजर रहे हैं।

ऐसे मे ग्रामीणों को हादसा होने का डर बना रहता है। कई लोग तो हादसे का शिकार भी हो चुके हैं। रघुनाथपुर के ग्राम चेनपुर से लेकर जमूदी तक सड़क का निर्माण वर्ष 2010 में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत कराया गया था, लेकिन सड़क तैयार होने के बाद चेनपुरा से रेलवे फाटक तक सड़क निमार्ण का काम ठेकेदार ने 500 मीटर का मार्ग अधूरा ही छोड़ दिया।

साथ ही अधूरे मार्ग का अब तक मेंटेनेंस भी नहीं कराया गया है। ग्रामीणों का कहना है कि पगडंडी से बुरे इस रास्ते पर बारिश में कई दिन तक तो पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है। वर्तमान में धौलपुरा, जमूदी,चेनपुर, किशनपुरा होते हुए राजस्थान की ओर जाते हैं। जिससे ग्रामीणों को परेशानी होती है। बुधवार को रघुनाथपुर निवासी कमलेश गुप्ता, धीरज गुप्ता, आकाश शर्मा आदि लोगों ने सड़क निर्माण कराने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...