पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

समस्या:गड्‌ढों में तब्दील हुई बायपास सड़क, आमजन परेशान

सबलगढ़22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सबलगढ़ में बायपास की सड़क उखड़ी, नाले पर अितक्रमण से बन रहे ट्रैफिक जाम के हालात

नए बस स्टैंड से सुनहरा रोड को जोड़ने वाले मिनी बायपास मार्ग की हालत काफी बदतर होती जा रही है। कारण यह है इस मार्ग पर जगह-जगह हुए गड्ढों में पनी भरा है। उधर नाले पर लोगों का अतिक्रमण होने के कारण लोगों को निकलने की जगह नहीं रहती तथा राममंदिर से बस स्टैंड तक पल-पल जाम के हालात निर्मित हो रहे हैं।

यहां बता दें कि नगर के मध्य बने नए बस स्टैंड से जोड़ने वाले सुनहरा रोड पर राहगीरों के अलावा वाहनों का अधिक आवागमन रहता है। लेकिन सड़क पर जगह-जगह गड्ढे होने एवं नालियां टूटी होने के कारण मुख्य सड़क पर जलभराव हो रहा है। ऊपर से नाले पर स्थानीय लोगों ने स्थाई कब्जा कर लिया है। जिससे इस मार्ग पर आवागमन की स्थिति काफी बदतर होती जा रही है। इसके अलावा बायपास मार्ग पर रानी कुआं, रामप्रसाद कॉलोनी मार्ग में जगह-जगह गड्ढे होने से लोगों को आने-जाने में काफी मुश्किल हो रही है। जबकि यह मार्ग पिपरघान एवं एमएस रोड से भी जोड़ता है।

कटरा बाजार से आने वाले गंदे नाले के मध्य पाइप लाइन डालकर बायपास मार्ग को न केवल चौड़ा किया जा सकता है, बल्कि एमएस रोड पर सब्जी मंडी पुलिया के पास नाला चौक भी नहीं होगा। नला चौड़ा होने से जाम की समस्या नाहीं रहेगी तथा लोगों का आवागमन सुगम हो जाएगा। इस मार्ग पर जाम लगने की वजह यह है कि यहां स्कूल, कोचिंग, डेयरी व मैरिज गार्डन अधिक हैं।

8 वर्ष पहले हुआ इस मार्ग का निर्माण, हालत हो गई जर्जर

नगर में 700 मीटर की लंबाई का मिनी बायपास मार्ग का निर्माण आठ साल पहले कराया गया था। लेकिन इस मार्ग पर भारी वाहन गुजरने से यह मार्ग पूरी तरह जर्जर हो चुका है तथा पूरी सड़क पर गड्ढे होने से वाहनों के अलावा लोगों को निकलने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

मेंटेनेंस की तैयारी की जा रही है

बायपास मार्ग का निरीक्षण करने के बाद उसके मेंटेनेंस की रुपरेखा तैयार की जा रही है। अंडरग्राउंड पाइन लाइन डालने पर नगर परिषद के प्रशासक व एसडीएम से चर्चा करना आवश्यक है। एसडीएम के माध्यम से बायपास मार्ग का जीर्णोद्धार करने का प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा। -रामबरन राजौरिया, प्रभरी सीएमओ

खबरें और भी हैं...