पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Senvda
  • Social Workers Will Go On A Fast From Tomorrow If The Ratangarh Temple Is Not Opened, The New Collector Said Under What Circumstances Will The Decision Be Taken, Will Review

मांग:रतनगढ़ मंदिर न खोलने पर कल से अनशन करेंगे समाजसेवी, नए कलेक्टर बोले- निर्णय किस परिस्थिति में लिया, करेंगे समीक्षा

सेंवढ़ा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रतनगढ़ माता मंदिर के दर्शन करने जाते श्रद्धालु। - Dainik Bhaskar
रतनगढ़ माता मंदिर के दर्शन करने जाते श्रद्धालु।
  • सभी रास्तों को बेरीकेड्स से बंद किया तो जंगल के रास्ते पहुंचने लगे श्रद्धालु

जिला प्रशासन द्वारा चमत्कारिक शक्ति पीठ रतनगढ़ मंदिर को नवरात्र में बंद रखने के निर्णय से श्रद्धालुओं में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। तत्कालीन कलेक्टर संजय कुमार ने लाखों श्रद्धालुओं की आस्था पर कुठाराघात किया तो वहीं नए कलेक्टर बी विजय दत्ता के आने से अब मंदिर खुलने की उम्मीद बढ़ गई है। मंदिर न खुलने पर सामाजिक कार्यकर्ता वैद्य रामकुमार गुप्ता और मंदिर प्रांगण के दुकानदार 16 अक्टूबर से आमरण अनशन शुरू करेंगे।

बुधवार को जिला प्रशासन के निर्देश पर मंदिर की पहाड़ी के नीचे सीढिय़ों पर बेरीकेड्स लगा दिए गए जिससे श्रद्धालु मंदिर की चौखट तक भी नहीं पहुंच पाए। श्रद्धालु जंगल के रास्ते मंदिर पर पहुंचे और दर्शन करके लौटे। 72 घंटे बाद नवरात्र प्रारंभ होंगीं। मंदिर न खोले जाने पर शुक्रवार को समाजसेवी गुप्ता भगुवापुरा में अनशन पर बैठेंगे। दुकान यूनियन की ओर से रामखिलावन राजपूत ने कहा प्रशासन सात माह से मंदिर पर आने वाले लोगों को राेक रहा है।

ऐसे में उन जैसे 500 लोगों के सामने राेजी रोटी का संकट है। इस बार मेले की आशा में कच्चा मटेरियल भी एकत्रित कर लिया गया पर अब मंदिर खुलने की आशा नजर नहीं आती। ऐसे में वह परिवार सहित मंदिर मार्ग पर धरने पर बैठेंगे। नवागत कलेक्टर दत्ता का कहना है कि मंदिर के पट बंद करने का निर्णय किन परिस्थतियों में लिया गया यह देखना होगा। इस संबंध में अधिकारियों से चर्चा की जाएगी। संभव हुआ तो रतनगढ़ का दौरा भी करूंगा और इसके बाद ही निर्णय की समीक्षा कर आगे का बयान दूंगा। माता के भक्त संयम रखें और प्रशासन के निर्देशों का पालन करें।

खबरें और भी हैं...