पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधियों से सड़क बनवाए जाने की मांग की:बनवाड़ा सीसवाली मार्ग जर्जर चार गांव के लाेग परेशान

दांतरदा21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कस्बे के बनवाड़ा पंचायत से सीसावली मार्ग जर्जर होने से ग्रामीण परेशान हैं। यहां के ग्रामीण 15 साल से सड़क बनाने की मांग कर रहे हैं। क्योंकि बनवाड़ा से सीसावली मार्ग पूरी तरह से जर्जर होकर पगडंडी की तरह दिखाई देने लगा है। ऐसे में गर्भवती महिलाओं का अस्पताल में पहुंचने के लिए मुश्किल भरा सफर तय करना होता है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत शामिल नहीं होने से यहां सड़क डालने का काम अब तक शुरू नहीं हो सका है। ग्रामीणों ने बुधवार को जनप्रतिनिधियों से सड़क बनवाए जाने की मांग की है।

दांतरदा निवासी रामभरत बैरवा और रामावतार माली ने बताया कि यह मार्ग 25 साल पहले तैयार किया गया था। इसके बाद जब सड़क उखड़ना शुरू हुआ तो मेंटेनेंस को लेकर कोई काम नहीं किया गया। जिस वजह से दो किमी लंबे मार्ग पर अब दूर तक डामर तक दिखाई नहीं देता है। सीसावली से दांतरदा और श्योपुर आने वाले लोगों को परेशानी होती है। बारिश के मौसम में इस सड़क से गुजरना ही दूभर हो जाता है। सड़क पर पानी भर जाने से यहां चारों तरफ कीचड़ जैसे हालात हो जाते हैं। जिस वजह से यहां कई बार वाहन सवार गिर भी जाते हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि यहां इस मार्ग से प्रसूता और गर्भवती महिला को जब कोई लेकर जाता है तो उसे परेशानी का सामना करना ही पड़ता है। इसके लिए अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों तक और कई बार पंचायत तक को अवगत करा चुके हैं, लेकिन सड़क का निमार्ण नहीं कराया गया है। जिस वजह से करीरिया, साड़ा का पाड़ा, लहचौड़ा, दांतरदा, बनवाड़ा आने-जाने वाले लोग परेशान हो रहे हैं।

खबरें और भी हैं...