पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

श्योपुर में दर्दनाक हादसा:मातम में बदली शादी की खुशियां, कार की टक्कर से बाइक सवार मां-बेटे और भाई की मौत

श्योपुर/ मानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शादी के लिए दूल्हे की बहन व उसके बेटे काे बड़ाैदा ससुराल से लेकर ढाेढर जा रहा था चचेरा भाई, 23 मई को मृतका के सगे भाई की जानी है बारात । - Dainik Bhaskar
शादी के लिए दूल्हे की बहन व उसके बेटे काे बड़ाैदा ससुराल से लेकर ढाेढर जा रहा था चचेरा भाई, 23 मई को मृतका के सगे भाई की जानी है बारात ।
  • भाेगीका-रामेश्वर हाईवे पर मानपुर के पास सात बालाजी मंदिर के पास माेड़ पर हादसा
  • पुलिस ने माैके पर कार छाेड़कर भागे चालक के खिलाफ किया केस दर्ज

भाेगीका- रामेश्वर हाईवे पर शनिवार सुबह कार की टक्कर से बाइक सवार भाई-बहन की माैके पर दर्दनाक मौत हो गई, जबकि गंभीर अवस्था में काेटा रैफर किए गए महिला के 12 साल के बेटे ने रास्ते में दम ताेड़ दिया। यह दिल दहला देने वाली घटना ग्राम मानपुर और जैनी के बीच सात बालाजी मंदिर के पास हाईवे के जानलेवा तीखे माेड़ पर सुबह 7 बजे तेज रफ्तार कार व बाइक की आमने सामने की भिड़ंत से हुआ।

दुर्घटना के बाद भीड़ जुटती देख काेटा नंंबर की इनाेवा कार काे माैके पर ही छाेड़कर चालक भाग निकला। पुलिस ने फरार कार चालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। मां-बेटे और भाई की माैत के साथ ही घर में शादी की खुशियां मातम में बदल गई। शाम काे गमगीन माहाैल में मां बेटे का अंतिम संस्कार बड़ाैदा में एक ही चिता पर हुआ। उधर मृत युवक का अंतिम संस्कार ढाेढर में किया गया।

जानकारी के अनुसार ग्राम ढाेढर निवासी मुन्ना राठाैर के पुत्र लाला राठाैर की 23 मई काे हाेने वाली शादी के लिए चचेरा भाई रिंकू पुत्र गिर्राज राठाैर दूल्हे की बहन काे लेने उसकी ससुराल बड़ाैदा गया था। बड़ाैदा से दूल्हे की सगी बहन यशाेदा राठौर अपने 12 साल के बेटे के साथ शनिवार की तड़के बड़ौदा से ढाेढर के लिए रवाना हुए। बाइक काे रिंकू राठाैर चला रहा था। ढाेढर से करीब 25 किमी पहले सुबह 7 बजे जब उनकी बाइक ग्राम जैनी अाैर मानपुर के पास सात बालाजी के माेड़ पर पहुंची तभी विपरीत दिशा से आ रही इनाेवा कार क्रमांक आरजे 20 यूबी 2338 ने सामने से टक्कर मार दी।

हाइवे पर हादसे की सूचना मदद के लिए पहुंचे मानपुर व जैनी के लोग।
हाइवे पर हादसे की सूचना मदद के लिए पहुंचे मानपुर व जैनी के लोग।

टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि बाइक उछलकर हाईवे से 15 फीट दूर खेत में जा गिरी। माेटरसाइकिल की हेडलाइट समेत हैंडल टूटकर अलग हाे गया। इसमें बाइक सवार रिंकू राठाैर 22 साल एवं यशाेदा राठाैर 30 साल की कुछ ही देर में घटनास्थल पर ही माैत हाे गई। राहगीराें की सूचना पर माैके पर पहुंची मानपुर पुलिस ने गंभीर रूप से घायल यशाेदा के बेटे कुलदीप 12 काे इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां डाॅक्टराें ने उसकी गंभीर अवस्था काे देखकर काेटा रैफर कर दिया। काेटा में डाॅक्टराें ने उसे मृत घाेषित कर दिया।

एक ही चिता पर मां के साथ बेटे का अंतिम संस्कार
पुलिस ने पाेस्ट मार्टम के बाद भाई बहन के शव काे परिजन के सुपुर्द कर दिया। रिंकू राठाैर का अंतिम संस्कार ढाेढर में किया गया। इधर बड़ाैदा में शव पहुंचने के बाद यशाेदा की अंतिम यात्रा की तैयारी चल रही थी, तभी काेटा से बेटे कुलदीप की माैत की खबर आ गई। दाेपहर बाद साढ़े तीन बजे जैसे ही 12 साल के बालक का शव बड़ाैदा पहुंचा हर किसी की आंख नम हाे गई। स्थानीय मुक्तिधाम पर मां और बेटे का अंतिम संस्कार एक साथ हुआ।

जानलेवा माेड़ जहां अक्सर हाेते हैं हादसे

करीब 19 किमी के भाेगीका-रामेश्वर मेगा हाईवे पर ग्राम जैनी और मानपुर के बीच सात बालाजी मंदिर के पास ढलान के साथ ही सड़क पर तीखा माेड़ है। मेगा हाईवे के निर्माण के समय बरती गई तकनीकी खामी लाेगाें के लिए जानलेवा साबित हाे रही है। सुबह हादसे के बाद जुटी भीड़ में शामिल हर शख्स के दिल मेें दर्द और जुबान आक्राेश दिखा।

कार चालक की तलाश में पुलिस पार्टी रवाना
^हाईवे के माेड़ पर कार की टक्कर से बाइक सवार भाई -बहन की माैके पर ही माैत हाे गई थी। इनोवा कार काे छाेड़कर भागे अज्ञात चालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। आराेपी की तलाश में पुलिस पार्टी काेटा रवाना कर दी हैं।
शिवराम कंसाना,थाना प्रभारी, मानपुर

खबरें और भी हैं...