• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Sheopur
  • Congress's 2 hour Demonstration On The Uprooted State Highway Near Kuno River, Said Construction Slowed Down Due To BJP's Brokerage

बाढ़ के बाद बदहाल सड़क:कूनो नदी के पास उखड़े स्टेट हाईवे पर कांग्रेस का 2 घंटे प्रदर्शन, बोले- भाजपा की दलाली के चलते निर्माण की गति धीमी

श्योपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कूनो नदी के पास बाढ़ के चलते उखड़े श्योपुर-शिवपुरी स्टेट हाईवे की मरम्मत डेढ़ महीने बाद भी नहीं हो सकी है। उक्त हाईवे की मरम्मत न होने को लेकर कांग्रेस ने सोमवार को यहां 2 घंटे तक प्रदर्शन किया। इसके साथ ही एक ज्ञापन एसडीएम कराहल बृजेंद्र यादव को सौंपा। कांग्रेस ने निर्माण कार्यों में भाजपा की दलाली करने के आरोप लगाए।

3 अगस्त को श्योपुर-शिवपुरी स्टेट हाईवे की सड़क बाढ़ के चलते 300 मीटर बह गई थी। उक्त सड़क का निर्माण अगस्त माह में ही शुरू किया गया। लेकिन 300 मीटर के उक्त टुकड़े को एमपीआरडीसी डेढ़ महीने बाद जाकर भी नही बनवा सकी। इससे न सिर्फ लोगों को ग्वालियर के लिए 60 किमी का अतिरिक्त फेरा लगाना पड़ रहा है, बल्कि भारी वाहनों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बीच में हाईवे शुरू भी किया गया, लेकिन कीचड़ के कारण इसमें वाहन फंसने लगे तो घंटों के जाम से लोगों को परेशान होना पड़ा।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष अतुल चौहान के नेतृत्व में सोमवार को कांग्रेसियों ने कूनो नदी पहुंचकर उक्त जर्जर हाईवे पर पहुंचकर दो घंटे तक प्रदर्शन किया। यहां प्रशासन व सरकार के साथ भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जिलाध्यक्ष अतुल चौहान ने प्रदर्शन के दौरान भाजपा पर आरोप लगाए कि भाजपा के लोग इन निर्माण कार्यों में दलाली कर रहे है, ऐसे में ठेकेदार भी अपनी मनमर्जी से काम कर रहे है। यही कारण है कि अब तक उक्त हाईवे की 300 मीटर सड़क अब तक नही बन सकी।

2.5 किमी पैदल चलकर किया प्रदर्शन
कांग्रेसियों ने प्रदर्शन से पहले 2.5 किमी पैदल चले, यहां वह सेसईपुरा से पैदल चलकर ही कूनो पुल पर पहुंचे और यहां पहुंचने के साथ ही खाट पर बैठकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष अतुल चौहान ने भाजपा के श्योपुर से लेकर प्रदेश के नेताओं को निर्माण कार्यों में कमीशन दिए जाने के गंभीर आरोप लगाए।

एमपीआरडीसी की सफाई- हमने शुरू कराया निर्माण
एमपीआरडीसी के एजीएम सुनील पुआरे ने भास्कर द्वारा लगातार उठाए जा रहे कूनो सड़क निर्माण के मुद्दे पर बीते रोज सफाई पेश की। उन्होंने प्रेसनोट जारी कर कहा कि उक्त सड़क का निर्माण शुरू कर दिया गया है। जिसे जल्द ही पूरा किया जाएगा। इसके पहले सड़क बारिश के चलते नही बनाई जा सकी थी। जिसे अब तेजी से किया जा रहा है। उन्होंने दावा किया कि आगामी 10 दिनों के भीतर अगर बारिश नही हुई तो निर्माण कार्य पूरा करते हुए आवागमन चालू कर दिया जाएगा।

निर्माण की गति धीमी… अभी भी लगेंगे 15 दिन से ज्यादा
कूनो नदी के पास बही सड़क को बनाने को लेकर काफी धीमी गति से काम किया जा रहा है। ऐसे में अभी उक्त सड़क का निर्माण पूरा होने में लगभग 15 दिन का समय लगेगा। क्योंकि इस पर बिछाई गई मिट्टी कीचड़ में बदल चुकी है और इसे सूखाने के लिए फिर से मिट्टी डाली गई जो कि अब दलदल बन चुकी है। इधर बारिश भी हो रही है। यहां मुरम न डालकर सिर्फ मिट्टी बिछाने के चलते निर्माण कार्य में देरी हो रही है। जिस पर एमपीआरडीसी के अफसर भी गौर नही कर रहे है।

खबरें और भी हैं...