पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तहसीलदार काे ज्ञापन:तेलंगाना हाईकाेर्ट के वकील दंपती की हत्या, वकीलों ने घेरी कलेक्टाेरेट

श्याेपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एडवाेकेट प्राेटेक्शन एक्ट लागू करने संयुक्त अधिवक्ता महासंघ ने प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन तहसीलदार काे साैंपा

तेलंगाना हाईकाेर्ट में पैरवी कर लाैट रहे वकील दंपती की हत्या की घटना के विराेध में मंगलवार काे वकीलाें ने कलेक्टाेरेट पर प्रदर्शन किया। इस माैके पर संयुक्त अधिवक्ता महासंघ की ओर से प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन तहसीलदार काे देकर देशभर में एडवाेकेट प्राेटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग पुरजाेर ढंग से उठाई।

संयुक्त अधिवक्ता महासंघ के जिलाध्यक्ष बनवारीलाल रावत के नेतृत्व में जिला एवं सत्र न्यायालय से वकील इकट्ठे हाेकर कलेक्टाेरेट पहुंचे। वकीलाें ने कलेक्टाेरेट के मुख्य गेट पर खड़े हाेकर नारेबाजी के बीच तहसीलदार काे ज्ञापन देकर कहा कि देशभर में अधिवक्ताओं पर जानलेवा हमले की घटनाएं थम नहीं पा रही है।

आमजन काे न्याय के लिए पैरवी करने वाले वकील खुद काे असुरक्षित महसूस करते हैं। हाल ही में तेलंगाना हाईकाेर्ट में पैरवी कर लाैट रहे वकील दंपती की हत्या कर दी गई। घटना की भर्त्सना करते हुए संयुक्त अधिवक्ता परिषद हत्याराें काे कड़ी सजा की मांग करता है। देशभर में एडवाेकेट प्राेटेक्शन एक्ट लागू किए जाने की तीव्र आवश्यकता है। पूर्व में भी अधिवक्ताओं ने प्राेटेक्शन एक्ट की मांग काे लेकर देशभर में धरना प्रदर्शन किए हैं।

एक बार फिर भारत सरकार से वकील मांग करते है कि पूरे भारत में एडवाेकेट काे सुरक्षा देने के लिए एडवाेकेट प्राेटेक्शन एक्ट लोकसभा में पारित किया जाए। इस अवसर पर संयुक्त अधिवक्ता महासंघ के जिलाध्यक्ष बनवारीलाल रावत, यदुराज जाट, अशाेक पाराशर, रघुराज यादव, दीपककुमार गाेयल, बलवीर सिंह जाट, लाेकेंद्रसिंह हाड़ा, राकेश रावत, नरेंद्र रावत, देवेंद्र वैश्य आदि अभिभाषक माैजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें