पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Sheopur
  • Napa Took Care Of Installing The Valve After 4 Months Of Laying The Pipe, The Workers Went To The Line, The Water Kept Flowing

लापरवाही:नपा ने पाइप बिछाने के 4 महीने बाद वॉल्व लगाने की सुध ली, लाइन खाेद गए मजदूर, फालतू बहता रहा पानी

श्याेपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लाइन डालने के चार महीने में भी शुरू नहीं हाे पाई सप्लाई, 400 परिवार पानी काे तरसे

नगरपालिका द्वारा शहर में पाइपलाइन विस्तार के तहत वार्ड नंबर 13 और 15 बीच 400 मीटर लंबी नई पाइप लाइन बिछाने के चार महीने बाद शुक्रवार काे लाइन में वाॅल्व लगाने की सुध ली है। बाल्व लगाने के लिए सुबह लाइन खाेदकर लेवर निकल गई, बाल्व लगाने का काम अधूरा छाेड़ने के कारण शाम काे पेयजल सप्लाई के दाैरान पीने का पानी व्यर्थ सड़क पर बहता रहा। जिससे सुविधा के बजाय वार्डवासियाें की दुविधा बढ़ गई है। इस संबंध में जलप्रदाय शाखा ने शनिवार काे बाल्व लगाकर पेयजल सप्लाई सुचार करने की बात कही है।

पाइप लाइन डलने के चार महीने में भी वार्ड के कई इलाके मेें पानी की सप्लाई शुरू नहीं हाेने से लगभग 400 परिवार पानी के लिए परेशान हैं। नगरपालिका द्वारा करीब 30 साल से जर्जर पाइप लाइन बदलने का काम जनवरी में प्रारंभ किया गया था।

पानी के लिए परेशानी

दाेनाें वार्ड के लाेग आपस में ही भिड़ते नजर आए। ऐसे में नगरपालिका ने विवाद का समुचित निपटारा करने की बजाय 3 फरवरी काे काम बंद कर दिया था। केवल बाल्व नहीं लगने के कारण 400 परिवाराें काे पानी की समस्या काे देखते हुए स्थानीय लाेगाें ने निवर्तमान पार्षद रामा वैष्णव के साथ नगरपालिका के जिम्मेदार अधिकारियाें काे तीन मर्तबा आवेदन दिए। लेकिन वार्डवासियाें की काेई सुनवाई नहीं हुई। नगरपालिका के रवैए से नाराज वार्ड के लाेगाें ने सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज करवा दी।

नगरपालिका की लापरवाही से वार्ड 13 और 15 में नई पाइप डलने के बाद भी पानी का संकट बरकरार रहने पर निवर्तमान पार्षद श्रीमती वैष्णव ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी सहित कलेक्टर काे समस्या से अवगत कराया। दैनिक भास्कर ने भी इस मुद्दे काे प्रमुखता से उठाया। अाखिरकार शुक्रवार काे जलप्रदाय शाखा ने बाल्व लगाने की सुध ली है। लेकिन लाइन खाेदने के बाद काम अधूरा छाेड़कर लेवर निकल गई।

खबरें और भी हैं...