• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sheopur
  • Searched 21 Mobiles And Handed Them Over To The Owners, Money Was Given To The Victim Of Cyber Fraud

साइबर पुलिस को मिली सफलता:21 मोबाइलों को खोज निकालकर मालिकों को सौंपा, साइबर ठगी से पीड़ित व्यक्ति के दिलवाए रुपए

श्योपुर5 महीने पहले

श्योपुर शहर के बडौदा रोड पर स्थित पुलिस कंट्रोल रूम में गुरुवार को गुम और चोरी हुए 21 मोबाइलों को साइबर पुलिस ने लोगों को वापस दे दिए हैं।

एसपी आलोक कुमार ने एक प्रेस वार्ता आयोजित कर मामले की जानकारी देते हुए बताया कि करीब एक वर्ष से शहर सहित जिले भर में विभिन्न स्थानों पर मोबाइल चोरी और गुम होने की शिकायतें मिल रही थी। जिसके बाद साइबर पुलिस ने कड़ी मशक्कत करने के बाद 21 मोबाइलों को खोज निकाला हैं। पुलिस ने मालिकों को उनके मोबाइल वापस लौटा दिए हैं। एसपी आलोक कुमार ने एक-एक कर सभी मोबाइल धारकों को बुलाकर उन्हें मोबाइल सौंपे हैं। इस मौके पर लोगों ने पुलिस का धन्यवाद किया।

एसपी ने कहा कि 21 मोबाइलों की कुल कीमत करीब 2 लाख 60 हजार रुपए हैं। एसपी ने बताया कि साइबर पुलिस लगातार अपराधों पर निगरानी कर रही हैं और साइबर में दर्ज मामलों को तेजी से हल भी कर रही है। इस कार्रवाई में प्रभारी साइबर सेल अर्चना धाकड, प्रआर सौरभ व्यास, आर.विनोद सोलंकी, आर रवि, म.आर.प्रियल पाठक की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

साइबर ठगी के पैसे भी मिले वापस

मोबाइल पर धोखाधडी कर साइबर ठगी करने के मामले में भी साइबर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए पीड़ित को राशि वापस दिलाने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस अधीक्षक श्‍योपुर आलोक कुमार सिंह ने बताया कि फरियादी मनोज सोनी ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके चाचा देवीशंकर सोनी से पार्सल डिलिवरी के नाम पर एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन पर पैसे मांगे थे। जिसने धोखाधडी करते हुए उनके खाते से 22,519 रुपए निकाल लिए। मामले में कार्यवाही करते हुए साइबर सेल की टीम ने मामले को ट्रेस करते हुए शिकायतकर्ता के पूरे वापस दिलाए हैं। इसके बाद श्री सोनी ने पुलिस अधीक्षक और साइबर सेल के प्रति आभार जताया है।

खबरें और भी हैं...