पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बीटीसी वैन से रक्तदान संग्रहण:स्वैच्छिक रक्तदान में श्योपुर प्रदेश में अव्वल, मंदसौर, बैतूल और उज्जैन को पीछे छोड़ा

श्याेपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदेश के सबसे पिछड़े और छाेटे जिलाें मेें शुमार श्याेपुर स्वैच्छिक रक्तदान के क्षेत्र में प्रदेश में अव्वल रहा। - Dainik Bhaskar
प्रदेश के सबसे पिछड़े और छाेटे जिलाें मेें शुमार श्याेपुर स्वैच्छिक रक्तदान के क्षेत्र में प्रदेश में अव्वल रहा।
  • स्वास्थ्य विभाग ने जारी की सूची

प्रदेश के सबसे पिछड़े और छाेटे जिलाें मेें शुमार श्याेपुर स्वैच्छिक रक्तदान के क्षेत्र में प्रदेश में अव्वल रहा है। ब्लड ट्रांसपाेर्टेशन एवं कलेक्शन वैन (बीटीसी वैन) के माध्यम से जून माह के दाैरान रक्त संग्रहण करने वाले प्रदेश के टाॅप 10 जिलाें की सूची स्वास्थ्य विभाग ने जारी की है। इसमें 273 अंकों के साथ श्योपुर सबसे आगे रहा है।

श्योपुर में स्वैच्छिक रक्तदान के क्षेत्र में 52 संस्थाएं सक्रिय हैं। जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में हर साल औसतन 2600 यूनिट ब्लड डाेनेट हाेता है। स्वैच्छिक रक्तदान के प्रति जिले के लोगों में उत्साह काे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने गत 10 अप्रैल काे श्याेपुर काे बीटीसी वैन उपलब्ध कराई है। विभिन्न संस्थाओं द्वारा अब शहर ही नहीं छाेटे छाेटे कस्बे और गांवाें में भी रक्तदान शिविर लगाए जा रहे हैं। शिविर स्थल पर बीटीसी वैन पहुंचकर ब्लड कलेक्शन करती है। जिला अस्पताल की ब्लड बैंक के प्रभारी डॉ. मुकेश मीणा ने बताया कि श्योपुर रक्तदान में पहली बार प्रदेश में अव्वल रहा है।

खबरें और भी हैं...