पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पहल:पशुओं के लिए युवा घर-घर से जुटा रहे चारा

श्याेपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भारतीय संविधान के अनुच्छेद 51 (1) के मुताबिक सभी जीवित प्राणी के प्रति सहानुभूति रखना देश के प्रत्येक नागरिक का मूल कर्तव्य है। इसी फर्ज काे निभाने के लिए श्याेपुर जिले के मेखड़ाखेड़ी गांव में ग्रामीणों ने निराश्रित पशुओं के लिए घर-घर से चारा जुटाने की पहल की है। इलाके में आवारा घूमते पशुओं की सेवा का तीसरा चरण प्रारंभ किया गया है। इसके तहत गांव के गिर्राज मीणा और रामराज मीणा ने किसानाें के घर घर जाकर पशुचारा एकत्रित कर रहे हैं।

बेसहारा और लावारिस पशुओं का पेट भरने के लिए मेखड़ाखेड़ी गांव के युवाओं की इस पहल से जुड़कर स्थानीय किसान अपने पशुओं काे चरने के लिए रखे गए स्टाॅक में से भूसा का दान कर रहे हैं। गिर्राज मीणा ने बताया कि दान से संग्रहित भूसा गांव में लावारिस घूम रहे पशुओं काे नियमित रूप से चराने की व्यवस्था रहेगी। इससे पहले भी ग्रामवासियों से दाे बार पशुचारे की उगाही की जा चुकी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser