संकट प्रबंधन समूह की बैठक में फैसला:अप्रैल माह में मिले 1013 मरीज, संक्रमण दर 11.14% जिले में 10 मई की सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू

श्योपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना का सैंपल देने नगर पालिका के मैरिज गार्डन में पहुंचे लोग। - Dainik Bhaskar
कोरोना का सैंपल देने नगर पालिका के मैरिज गार्डन में पहुंचे लोग।
  • अप्रैल में संक्रमित बढ़ने के साथ 18 मौतें भी हो चुकीं, अब तक 38 ने गंवाई जान

जिले में अब 10 मई की सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू रहेगा। यह फैसला गुरुवार को जिला संकट प्रबंधन समूह की बैठक में लिया गया। इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया गया है। दरअसल, मुख्यमंत्री ने 7 मई तक जनता कर्फ्यू बढ़ाने के लिए कहा था, लेकिन केंद्र की गाइडलाइन के तहत जहां संक्रमण दर 10 फीसदी से ज्यादा हैं, वहां 10 मई तक कर्फ्यू के निर्देश हैं।

जिले में इस महीने संक्रमण दर 11.14% है यानी 10 फीसदी से ज्यादा है।जिला संकट प्रबंधन समूह की बैठक में तेजी से फैलते संक्रमण को रोकने के लिए अफसरों ने जनप्रतिनिधियों के साथ मंथन किया। 2 घंटे तक चली बैठक में चर्चा हुई कि संक्रमण के चलते अब श्योपुर जिले में भी स्थिति लगातार बिगड़ रही है।

इस बैठक में ऑनलाइन क्षेत्रीय सांसद केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, कोविड प्रभारी मंत्री भारत सिंह कुशवाह भी जुड़े। केंद्रीय मंत्री तोमर ने बैठक में कहा कि स्वास्थ्य विभाग कर्मचारी चिह्नित कर जल्द सीटी स्कैन प्रशिक्षण के लिए भेजे, जल्द ही सरकार की ओर से मशीन भी मिलेगी, जिससे संक्रमण दर जांचने में आसानी होगी।

जिले में वर्तमान में अप्रैल माह को देखे तो संक्रमण दर 11.14 फीसदी है। ऐसे में यहां कोरोना कर्फ्यू को बढ़ाया जाना जरूरी है ताकि संक्रमण की चेन टूट सके। इसे लेकर बैठक में जनप्रतिनिधियों ने सहमति जताते हुए कर्फ्यू 10 मई की सुबह 6 बजे तक बढ़ाने का फैसला लिया।

अप्रैल में अब तक 1013 मरीज मिल चुके, आंकड़ बढ़ रहा है
मार्च-2020 से मार्च-2021 तक इतने मरीज एक साथ नहीं मिले, जितने इस साल अप्रैल महीने में सामने आ चुके हैं। स्थिति कब तक सामान्य हो सकेगी, यह कोई नहीं बता पा रहा। जिले में कोरोना के अप्रैल माह में अब तक 1013 संक्रमित सामने आ चुके हैं। मरीजों का यह आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है।

अब नपा के मैरिज गार्डन में सैंपलिंग क्योंकि सैंपल कराने उमड़ रही भीड़
श्योपुर में अब तक जिला अस्पताल में कोरोना सैंपल किए जा रहे थे लेकिन बीते रोज अचानक भीड़ बढ़ने के बाद प्रशासन ने जनअभियान परिषद के सहयोग से गुरुवार से नपा के मैरिज गार्डन में कोरोना सैंपल लेने की प्रक्रिया शुरू करवा दी। यहां भी गुरुवार को कई लोग एक साथ कोरोना सैंपल देने के लिए पहुंचे। अचानक से लोग अब सैंपलिंग कराने सामने आ रहे हैं।

खबरें और भी हैं...