पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:128 बच्चों ने चित्रकारी से दिया बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश

श्योपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आगामी 24 जनवरी काे राष्ट्रीय बालिका दिवस के परिप्रेक्ष्य में गुरूवार को शहर के मेला रंगमंच पर स्कूली बच्चों के लिए पेंटिंग व स्लाेगन प्रतियोगिता रखी गई। जिसमें बड़ी तादाद में छात्र-छात्राओं ने भाग लेकर बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ थीम पर चित्रकारी का हुनर दिखाया। बच्चों ने स्लोगन के जरिए बेटियों का महत्व बताया।

महिला बाल विभाग और पुलिस विभाग की साझा पहल पर इन प्रतियोगिता में 128 प्रतिभागियों ने भाग लिया। यहां तीन दिन तक अलग-अलग प्रतियोगिताएं आयोजित हाेगी। यह प्रतियोगिताएं महिला हिंसा एवं सुरक्षात्मक उपाय, नारी सुरक्षा एवं समाज का दायित्व, सशक्त नारी व सशक्त समाज पर आधारित हाेगी। महिला पुलिस उप निरीक्षक अंजली शर्मा ने बताया कि मध्यप्रदेश शासन द्वारा महिला जागरूकता अभियान के तहत तीन दिवसीय कार्यक्रम किया जा रहा है।

24 जनवरी काे राष्ट्रीय बालिका दिवस के मौैके पर प्रतियोगिता के परिणाम घुषित किए जाएंगे। इसके बाद 26 जनवरी काे गणतंत्र दिवस पर मुख्य समारोह में विजेता और उप विजेता बच्चों को सम्मानित किया जाएगा। हजारेश्वर मेला रंगमंच पर गुरुवार काे हुई चित्रकला एवं स्लाेगन प्रतियोगिता के दाैरान महिला एवं बाल विकास विभाग,जिला होमगार्ड, महिला सशक्तिकरण,पुलिस विभाग के अधिकारी तथा समाजसेवी संस्था के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें