पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुठभेड़:60 हजार का इनामी डकैत गुड्‌डा गुर्जर मुठभेड़ में जख्मी, जंगल में भागा, दो साथी भी भागने में सफल

श्योपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पगारा डैम के जंगल में शनिवार-रविवार की रात 2.45 बजे डकैत गुड्‌डा गुर्जर और पुलिस का आमना-सामना
  • पुलिस से सामना हुआ तो 20 फीट गहरी खाई में कूदकर भागा गुड्‌डा, दोनों ओर से चलीं 72 गोलियां

शिक्षक पवन गुप्ता के अपहरण में लिप्त 60 हजार के इनामी डकैत गुड्‌डा गुर्जर से शनिवार-रविवार की रात 2.45 बजे पगारा डैम के जंगल में पुलिस से मुठभेड़ हो गई। छर्रे लगने से घायल डकैत गुड्‌डा खाई में कूदकर जंगल में भाग गया। उसके दो साथी भी मौके से भागने में सफल हो गए। पुलिस इस डकैत को आसपास के क्षेत्र में ढूंढ रही है। जौरा पुलिस ने एनकाउंटर को लेकर गुड्‌डा गुर्जर व उसके साले रवि गुर्जर के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

डकैत गुड्‌डा गुर्जर के पगारा डैम क्षेत्र में आने की सूचना पर पुलिस अधीक्षक सुनील पांडेय ने बानमोर थाना प्रभारी डाॅ. संतोष यादव व एसडीओपी जौरा मानवेंद्र सिंह के नेतृत्व में दो पार्टियों को पगारा डैम के पास लगाया। 2 अन्य पुलिस पार्टियों को डैम क्षेत्र से कुछ दूरी पर रखा गया ताकि डकैत गैंग को घेरने के बाद उन्हें भी मौके पर भेजा जा सके। शनिवार-रविवार की रात 2.45 बजे एक बाइक पर तीन लोगों को आते दिखे। डकैत गुड्‌डा गुर्जर को बाइक की सीट पर पीछे बैठा देख थाना प्रभारी यादव ने फायर कर दिया।

पुलिस की तरफ से गोली चलते ही डकैत गुड्‌डा गुर्जर बाइक रुकवाकर नीचे उतरा और उसने अपनी 272 बोर की रायफल से पुलिस पर जवाबी गोली चलाई। गोलीबारी में छर्रे गुड्डा गुर्जर को लगे तो हाथ से उसकी रायफल छूट गई और जोर से चिल्लाया... अरे पुलिस, भागो।

ऐसा कहते हुए गुड्डा गुर्जर जमीन पर गिर पड़ा और उसने अपनी रायफल कब्जे में ली और लुढ़कता हुआ खाई में 20 फीट नीचे कूद गया। वहां उसकी सिर में बांधने वाली काले रंग की साफी भी छूट गई। पुलिस ने गैंग लीडर गुड्डा गुर्जर की पीछा किया तो मुठभेड़ स्थल से कुछ दूरी पर उसके खून के निशान दिखे।

डकैत गुड्डा ने 17 गोलियों की फायर
पगारा डैम पर 60 हजार के इनामी डकैत गुड्‌डा गुर्जर को ढेर कaरने के लिए पुलिस पार्टियों ने 55 राउंड फायर किए। जवाब में गुड्‌डा गुर्जर ने भी 17 गोलियां पुलिस पर चलाईं। रात में गोलीबारी की आवाज सुनकर पगारा डैम पर ड्यूटी कर रहे कर्मचारी डर गए। गांव के लोग भी चौकन्ने हो गए और थाने के लिए गोली चलने के मैसेज देेने लगे।

बाइक सवार दो बदमाश भी भागे
एनकाउंटर के दौरान पुलिस का फोकस 60 हजार के इनामी डकैत गुड्‌डा गुर्जर पर था, इसका फायदा उठाकर बाइक पर सवार बदमाश रवि गुर्जर बिचपई व कुर्ता पायजामा पहने एक अन्य व्यक्ति मौके से भाग निकलने में सफल हो गए। चूंकि रात के अंधेरे के साथ घना जंगल था इसलिए पुलिस बाइक से भागे बदमाशों को नहीं पकड़ सकी।

4 घंटे में 10 किमी का जंगल छाना
मुठभेड़ स्थल से जख्मी होकर भागे डकैत गुड्‌डा गुर्जर को तलाशने के लिए एसपी ने 40 से ज्यादा जवानों व थानेदारों से सुबह 4 बजे से सुबह 8 बजे के बीच 10 किमी के एरिया में जंगल सर्चिंग कराई कि यदि कहीं घायल डाकू इलाज कराता मिल जाए ताे उसे गिरफ्तार कर लिया जाए। लेकिन पुलिसकर्मियों को किसी प्रकार की सफलता नहीं मिली।

मुठभेड़ के बाद डकैत भाग गया
^पगारा के जंगल में शनिवार-रविवार की रात पुलिस से डकैत गुड्डा गुर्जर की मुठभेड़ हुई है। पिन पाइंट सूचना के आधार पर गुड्डा को घेरने के लिए चार पुलिस पार्टियां लगाई गईं। डकैतों के साथ एक सिविलियन होने के कारण पुलिस फुर्ती से गोली नहीं चला पाई। इसका फायदा उठाकर डकैत गुड्‌डा गुर्जर भाग गया।
सुनील पांडेय, पुलिस अधीक्षक मुरैना

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें