• Hindi News
  • National
  • 7 Thousand 19 People Got The Vaccine, Pregnant Women Will Get It From 19

जिले में शुक्रवार से बंद था टीकाकरण:7 हजार 19 लोगों ने लगवाया टीका, गर्भवती महिलाओं को 19 से लगेगा

श्योपुर2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
टीकाकरण केंद्र पर वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंची महिलाएं। - Dainik Bhaskar
टीकाकरण केंद्र पर वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंची महिलाएं।
  • अब वैक्सीन के 2 हजार 60 डोज बचे

जिले में पांच दिन बाद शुरू हुए टीकाकरण में लोगों में वैक्सीनेशन कराने के लिए लोगों में उत्साह दिखाई दिया। जिले में बुधवार को 60 केंद्रों पर किए गए टीकाकरण में 7 हजार 19 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। जिले में अब वैक्सीन के सिर्फ 2 हजार 60 डोज बचे हुए हैं।

गुरुवार को इनसे शहर के 15 केंद्रों पर टीकाकरण किया जाएगा। इस दौरान कोवेक्सीन के दूसरे डोज भी लगाए जाएंगे। वैक्सीन खत्म होने के बाद शुक्रवार से जिले में वैक्सीनेशन बंद था। मंगलवार को कोडिसिल वैक्सीन के 8 हजार डोज आ जाने के बाद बुधवार से वैक्सीनेशन शुरू हुआ तो केंद्रों पर सुबह से ही भीड़ दिखाई देने लगी। पहली डोज लगवाने के लिए शहर केंद्रों पर ही सुबह से लोग पहुंचने लगे।

केंद्रों पर लंबी कतार से बचाने के लिए टोकन बांटे गए। बुधवार को 7 हजार 19 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। जिसमें 5 हजार 678 लोगों को वैक्सीन का पहला डोज दिया गया, जबकि 1 हजार 341 लोगों को दूसरा डोज लगाया गया। गर्भवती महिलाओं का बुधवार को टीकाकरण नहीं किया गया। सीएमएचओ डॉ. बीएल यादव के मुताबिक वीसी में मिले निर्देश के अनुसार गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण 19 जुलाई से किया जाएगा। गुरुवार को जिले में करीब 15 केंद्रों पर टीकाकरण होगा। जिसमें शहरी क्षेत्र नपा मैरिज गार्डन के साथ एक अन्य केंद्र पर टीकाकरण किया जाएगा। इसके अलावा प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण होगा।