पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:50 सीटर बस में बैठाईं 75 सवारियां, 32 सीट की बस के अंदर मिले 52 यात्री

श्योपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सीधी जिले में हुए बस हादसे में 54 लोगों की मौत के बाद परिवहन विभाग के अमले की आखिरकार नींद टूट चुकी है। सोमवार को आरटीओ विभाग का अमला विजयपुर में पहुंचा और उसने यहां 20 से अधिक बसों के अंदर चैकिंग की। मुरैना की ओर से श्योपुर आ रहीं दो बसों के अंदर विभाग को क्षमता से अधिक सवारियां मिलीं। 50 सीटर की एक बस में बस ड्राइवर और कंडक्टर ने 75 सवारियों को बैठा रखा था, जबकि 32 सीट की बस के अंदर 52 सवारियां बैठी हुईं थीं। इसके अलावा प्रतिबंध के बाद 30 से अधिक सवारियों को ढोकर ले जा रही लोडिंग को भी जब्त किया गया। इन पर जुर्माने की कार्रवाई भी की गई।

आरटीओ विभाग का दल सोमवार को विजयपुर में पहुंचा। इस दौरान टेंटरा रोड से आ रही बस क्रमांक एमपी 06 पी 0645 आती हुई दिखी। टीम को 50 सीटर बस के अंदर 75 सवारियां बैठी हुईं थीं। क्षमता से 25 सवारियों के अधिक होने पर बस को विजयपुर थाने में खड़ा करा कर बस मालिक पर 36 हजार रुपए का जुर्माना ठोका। वहीं बस क्रमांक एमपी 06 पी 0538 में 32 सीटर बस के अंदर 52 लोगों के बैठे होने पर बस को जब्त करते हुए उसके खिलाफ 31 हजार रुपए का जुर्माना किया गया। वहीं कार्रवाई के बाद लौटते वक्त आरटीओ दल को लोडिंग वाहन के अंदर सवारियां आती हुई दिखाई दीं। लोडिंग क्रमांक एमपी 07 जीए 4913 में 30 लोग बैठे हुए मिले। इस लोडिंग वाहन पर 20 हजार रुपए जुर्माना किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें