पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सुनवाई:एक साल पहले 24 शिक्षकों को नौकरी से निकाला, हाईकोर्ट ने पूछा कारण

श्योपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुरैना-श्योपुर डीईओ 16 को देंगे जवाब, निकाले गए शिक्षकों ने शासन के खिलाफ लगाई रिट पीटीशन

भर्ती के बाद एक साल पहले 24 शिक्षकों की नियुक्ति सही न मानते हुए उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया। जबकि कई शिक्षकों का तबादला मुरैना जिले तक में हो चुका था। अब निकाले गए शिक्षकों ने हाईकोर्ट में शासन के खिलाफ रिटपिटीशन दायर कर दी है। जिस पर हाईकोर्ट की ओर से 16 अक्टूबर को मुरैना व श्योपुर डीईओ से जवाब मांगा गया है।

दरअसल विजयपुर के सहसराम संकुल में शिक्षकों की भर्ती की गई। इन शिक्षकों की भर्ती के साथ ही कई शिक्षकों ने अपने तबादले मुरैना जिले तक में करा लिए। एक साल पहले इन नियुक्तियों को शासन ने सही नही माना। शासन ने नौकरी से निकालने के लिए बताया कि सहसराम संकुल क्षेत्र में पद से ज्यादा नियुक्तियां कर दी गई हैं जो कि ठीक नही है। ऐसे में अंतिम सूची के शिक्षकों की छंटनी करते हुए उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया।

अब मामले में शिक्षकों द्वारा दायर की गई रिटपिटीशन पर हाईकोर्ट ने संज्ञान लेते हुए नौकरी से निकाले गए शिक्षकों को लेकर कारण मुरैना-श्योपुर के डीईओ से पूछा है। इसके लिए 16 अक्टूबर तक जवाब देने को कहा गया है। डीईओ वकील सिंह रावत ने बताया कि इस मामले में उनकी ओर से जवाब बना दिया गया है, जिसे 16 अक्टूबर को हाईकोर्ट में पेश कर दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...