पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

महाराजा अग्रसेन की 5144 वीं जयंती:अग्र बंधुओं ने सामूहिक पूजा कर मनाई अग्रसेन जयंती

श्योपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए इस बार न प्रभातफेरी निकाली न शाेभायात्रा

सामाजिक समरसता के प्रणेता महाराजा अग्रसेन की 5144 वीं जयंती शनिवार काे शहर समेत जिलेभर में अग्रवाल समाज ने श्रद्धा व उल्लास के साथ मनाई। काेराेना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रभाव काे देखते हुए अग्रबंधुओं ने सतर्कता और जागरूकता का परिचय देते हुए पहली बार न प्रभातफेरी निकाली और न शाम काे महाराज अग्रसेन की शाेभायात्रा निकली।

शहर में अग्रवाल सेवा समिति के तत्वावधान में किला राेड स्थित अग्रवाल भवन में सामूहिक रूप से पूजा- अर्चना की गई। जिसमें अग्रवाल समाज के लाेगाें ने सपरिवार भाग लेकर अपने पितृपुरुष के सम्मान में श्रद्धा से नमन किया। कार्यक्रम की शुरूआात अग्रवाल सेवा समिति के अध्यक्ष मदनमोहन गर्ग द्वारा कुलदेवी महालक्ष्मी के पूजन से की गई। उपस्थित समाज बंधुओं ने महाराजा अग्रसेन के एक रुपया एक ईंट के सिद्धांत के तहत सामाजिक समरसता का संकल्प जताया।

नवचेतना युवा संगठन ने अग्रसेन स्थल की सफाई कर प्रतिमा पर पहनाई फूल माला
शहर में नवचेतना युवा संगठन ने अग्रसेन जयंती के मौैके पर शनिवार काे जयस्तंभ स्थित अग्रसेन प्रतिमा स्थल की सफाई के लिए श्रमदान किया। स्थल की धुलाई करके महाराज अग्रसेन की प्रतिमा पर फूल माला चढ़ाई। इसके बाद उपस्थित युवाओं ने एक दूजे काे अग्र कुलश्रेष्ठ महाराजा अग्रसेन की जयंती की बधाई दी। इस दाैरान देवेंद्र शर्मा, बिहारी सिंह साेलंकी, अमन शर्मा, रोहित अग्रवाल, राजबहादुर सिंह, नमन सिंहल, सोनू चौधरी, मुकेश कुमार, अर्पित गुप्ता, अभिषेक मोदी, अनिल शिवहरे, उमेश मंगल, अभिषेक शर्मा उपस्थित रहे।

ढाेढर में अग्रसेन पूजन के बाद अध्यक्ष और मंत्री भी चुने
ढाेढर कस्बे में महाराजा अग्रसेन जयंती पर समाज बंधुओं ने अग्रवाल धर्मशाला में सामूहिक पूजन किया। इसके बाद अग्रवाल समाज के अध्यक्ष और मंत्री का चुनाव हुआ । जिसमें सर्वसम्मति से शकुन गोयल उर्फ रमेशचन्द्र को अध्यक्ष और त्रिलोक गोयल मंत्री बनाए गए हैं। अग्रवाल समाज के हर परिवार से लाेग शामिल हुए। नवनियुक्त पदाधिकारियाें काे फूल माला पहनाकर स्वागत किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें