पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जांच:अवैध तरीके से मृत्यु प्रमाण-पत्र जारी होने की शिकायत, सीईओ ने गठित किया जांच दल

श्योपुर17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रघुनाथपुर पंचायत के बरोली में अवैध तरीके से मृत्यु प्रमाण-पत्र जारी होने की शिकायत कलेक्टर व जिला पंचायत सीईओ से की गई। जिस पर जिपं सीईओ ने जनपद श्योपुर सीईओ व महिला सशक्तिकरण अधिकारी को जांच करने के निर्देश दिए और जांच रिपोर्ट तीन दिनों में प्रस्तुत करने के लिए कहा।

एंटीकरप्शन फाउंडेशन ऑफ वर्ल्ड की राष्ट्रीय महासचिव व एडवोकेट दीपमाला मिश्रा ने एक शिकायत की। जिसे सीईओ जिला पंचायत व कलेक्टर को भी भेजा। शिकायत में उन्होंने बताया कि रघुनाथपुर पंचायत के बरौली गांव में प्रमाण-पत्र क्रमांक D-2021:23-00052-000001 रवि पुत्र दर्शनलाल खरे की मृत्यु पर 23 मई 2021 को जारी किया गया है।

उन्हें जानकारी मिली है कि उक्त प्रमाण-पत्र आपत्तिजनक तरीके से जारी किए जा रहे है। जिससे की संबंधित बीमा का अनुचित लाभ ले सके और अवैध रुप से मृत्यु प्रमाण-पत्र लगातार जारी हो रहे है। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जिला पंचायत सीईओ राजेश शुक्ल ने जांच दल गठित किया और जांच करने की जिम्मेदारी जनपद श्योपुर के सीईओ सुधीर खांडेकर और सहायक के रूप में महिला सशक्तिकरण अधिकारी रिशु सुमन को नियुक्त किया गया। जिन्हें तीन दिनों में उक्त जांच पूरी कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया गया है।

शिकायत की जांच करा रहे

अवैध तरीके से मृत्यु प्रमाण-पत्र जारी होने की शिकायत मिली है। शिकायत गंभीर थी, इसलिए मामले में जांच दल गठित किया गया है। जांच होने के बाद ही पूरा मामला सामने आ पाएगा। -राजेश शुक्ल, सीईओ, जिपं श्योपुर

गोपनीय शिकायत है

शिकायत के बारे में मैं विस्तृत जानकारी नहीं दे सकती हूं, यह पूरी तरह से गोपनीय है। मैंने उक्त शिकायत फरवरी में की थी। जिस पर अब जाकर जांच बैठी है। -दीपमाला मिश्रा, महासचिव, एंटीकरप्शन फाउंडेशन

खबरें और भी हैं...