पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भाजपा की प्रेसवार्ता:कांग्रेस झूठ बोलकर बना रही मुद्दा, जबकि खेत में ही मिलेंगे किसानों को बढ़े हुए दाम: भाजपा

श्योपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कृषि विधेयक को लेकर भाजपा ने की प्रेसवार्ता

कृषि विधेयक को लेकर भाजपा ने बुधवार को प्रेसवार्ता की। इसमें केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि विधेयक के फायदे गिनाए गए और कांग्रेस पर निशाना साधा। भाजपा नेताओं ने कहा कि यह विधेयक किसानों के हित में है, जहां उन्हें मंडी भी जाने की ज़रूरत नही है। क्योंकि उन्हें व्यापारी यानी खरीदार के द्वारा खेत पर ही बढ़े हुए दाम देकर फसल खरीद ली जाएगी। कांग्रेस इस मुद्दे पर झूठ बोल रही है।

शिवपुरी रोड स्थित भाजपा कार्यालय पर भाजपा अध्यक्ष सुरेंद्र जाट के नेतृत्व में किसान मोर्चा के द्वारा प्रेसवार्ता की गई। इस प्रेसवार्ता में कृषि विधेयक को लेकर भाजपा नेताओं ने कहा कि यह किसानों के हित में है, क्योंकि इसमें खेत पर फसल खरीदी से लेकर अनुबंध पर खेती करने के प्रावधान किए गए। इन किसानों के समूह को सरकार सब्सिडी भी देगी। इसके लिए 1500 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है। साथ ही लोगों के लिए रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे, क्योंकि खेत पर फसल खरीदी के लिए सिर्फ पैनकार्ड की ज़रूरत होगी और कोई भी युवा फसल खरीदकर स्टॉक करने के साथ उसे बेच भी सकेगा। कांग्रेस इस मुद्दे को किसानों में गलत तरीके से प्रचारित कर रही है। लेकिन जब भाजपा जिलाध्यक्ष से पूछा गया कि इसकी क्या गारंटी है कि किसानों को बढ़े हुए दाम ही मिलेंगे। इस पर जिलाध्यक्ष ने जवाब दिया कि सोचने से दाम नही बढ़ेंगे।

पूर्व नपा अध्यक्ष दौलतराम गुप्ता ने कहा कि कोई भी कांग्रेसी इस मुद्दे पर मुझसे डिबेट कर लें, मैं उसे जवाब देने के लिए जगह नही दूंगा। इस दौरान पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. गोपाल आचार्य, वरिष्ठ भाजपा नेता कैलाशनारायण गुप्ता, किसान मोर्चा अध्यक्ष महावीर मीणा, रामलखन नापाखेड़ली सहित अन्य नेता मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...