पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सत्याग्रह मार्च:किसान आंदोलन के समर्थन में सत्याग्रह मार्च करेंगे कांग्रेसी

श्योपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा बनाए गए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर किसान आंदोलन की ओर से दिल्ली में जारी किसान आंदोलन के समर्थन में जिला कांग्रेस कमेटी 9 दिसम्बर काे श्योपुर से साेंईकलां तक सत्याग्रह मार्च करेगी।

यह सत्याग्रह मार्च शहर के गांधीचौक से प्रारंभ हाेकर 10 किलोमीटर दूर साेईकलां के गांधी पार्क में जाकर समाप्त हाेगा। इसकी तैयारी के लिए गुरुवार काे जिला कांग्रेस अध्यक्ष अतुल चौहान ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ बातचीत की। श्री चाैहान ने बताया कि केंद्र की भाजपा सरकार ने पूंजीपतियों के हित काे ध्यान में रखकर किसानों के लिए काला कानून लागू किया है । तीनों काले कानून वापस लेने की मांग को लेकर कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के मार्गदर्शन में किसान सत्याग्रह मार्च 9 दिसंबर काे 11.30 बजे गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ शुरू होगा।

मोदी सरकार के अंहकार की वजह से इस आंदोलन में अब तक 65 से ज्यादा किसानों की मात हाे चुकी है। प्रधानमंत्री मोदी की हिटलरशाही नीति से सरकार आंदोलन को कुचलना चाहती है। लेकिन कांग्रेस पार्टी भाजपा काे उसके मंसूबे में सफल नही हाेने देगी। श्री चौहान ने इस सत्याग्रह मार्च में सभी किसानों सहित कांग्रेस पार्टी के माेर्चा संगठनाें की जिला एवं ब्लाक इकाई के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओ से भागीदारी की अपील की है ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें