पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छिपाई संक्रमितों की जानकारी:अस्पताल में भर्ती मरीजों की मौतों का सिलसिला नहीं थमा रहा

श्योपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीएमएचओ बोले- कलेक्टर ने कोरोना का डाटा देने से मना किया, डाटा के लिए कलेक्टर से ही बात करें

ऑक्सीजन की कमी के चलते जिले में कोरोना संक्रमितों की मौतों के बाद राज्य मानवाधिकार आयोग ने जवाब क्या मांगा, जिला प्रशासन ने तो कोरोना संक्रमितों और उससे होने वाली मौतों के आंकड़े छिपाने ही शुरू कर दिए। मंगलवार को सीएमएचओ डॉ. बीएल यादव ने साफ तौर पर कहा कि अस्पताल में कोरोना संक्रमितों की जानकारी मीडिया से साझा करने से कलेक्टर ने मना किया है। मंगलवार को कोरोना से हुई मौतों और संक्रमितों से लेकर सैंपलिंग सहित अन्य किसी भी प्रकार का डाटा स्वास्थ्य विभाग ने जारी नहीं किया। इस संबंध में सीएमएचओ डॉ. बीएल यादव ने कहा कि कलेक्टर ने ही डाटा जारी करने से मना कर दिया है और वह इस संबंध में कुछ नही बता सकते है।

इसके लिए नोडल अधिकारी एडीएम रुपेश उपाध्याय हैं, उनसे बात कीजिए। जब एडीएम रुपेश उपाध्याय से कोरोना डाटा के लिए चर्चा की गई तो उन्होंने भी किसी भी प्रकार का डाटा न होने से इनकार कर दिया। इस संबंध में कलेक्टर राकेश कुमार श्रीवास्तव को भी उनके मोबाइल नंबर 9425020607 पर कॉल किए, लेकिन उन्होंने भी कॉल रिसीव नहीं किए। उन्हें वाॅट्सएप पर मैसेज लिखकर भी भेजा गया लेकिन उसका भी जवाब नहीं दिया। चार की मौत तो 58 संक्रमित मिले: शहर के वार्ड क्रमांक 4 में ही मंगलवार को चार लोगों की मौत हुई। हालांकि स्वास्थय विभााग ने यह पुष्ट नहीं किया है कि ये संक्रमित थे या नही। लेकिन स्थानीय लाेगाें का कहना है कि ये संक्रमित थे। इसके अलावा जिले में मंगलवार को 58 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई।

राज्य मानव अधिकार आयोग ने ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों पर जवाब मांगा तो प्रशासन ने आंकड़े छुपाए

ऑक्सीजन से लेकर भर्ती मरीजों की भी नहीं दे रहे जानकारी
कोरोना संक्रमितों को वर्तमान में सबसे ज्यादा ऑक्सीजन की जरुरत है, लेकिन अब प्रशासन ऑक्सीजन की लगातार होती कमी को भी छिपा रहा है। यहां ऑक्सीजन के संबंध में भी कोई जानकारी नहीं दी जा रही है। हालांकि जिला अस्पताल में 2 टन ऑक्सीजन की जरुरत है, पर अभी भी स्वास्थ्य विभाग 150 ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग कर रहा है, जिसे अब तक न तो प्रशासन पूरा कर पाया है और न ही शासन।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें