पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मीटिंग:संकट प्रबंधन समूह की बैठक कल, नई गाइडलाइन पर चर्चा

श्योपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कंटेनमेंट जोन बनाने से लेकर अन्य प्रस्तावों पर चर्चा, मास्क न पहनने पर फिर होंगे जुर्माने

राज्य सरकार के बैठक करने के बाद अब जिला स्तर पर भी संकट प्रबंधन समूह की बैठक होगी। जिसमें कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर चर्चा की जाएगी। इसमें फिलहाल रात्रिकालीन कर्फ्यू जैसी स्थिति नही है। लेकिन यहां संक्रमित मरीजों के घरों को फिर से कंटेनमेंट जोन बनाने के साथ सील करने की प्रक्रिया शुरु की जा सकती है ताकि संक्रमण न फैले।

सरकार के निर्देश के बाद जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक 23 नवंबर की दोपहर 12 बजे कलेक्टोरेट में आयोजित की जा रही है। इस बैठक में कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर जनप्रतिनिधियों व अन्य से चर्चा की जाएगी और फिर चर्चा में स्वीकृत होने वाले बिन्दुओं पर प्रस्ताव तैयार कर उसे लागू किया जाएगा।

वर्तमान में कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर प्रयास बिल्कुल शून्य है। यहां कोई कार्रवाई नही की जा रही है। लेकिन बैठक के बाद बिना मास्क के घूमने वालों पर जुर्माने की कार्रवाई के आदेश फिर से जारी किए जाएंगे।

वही संक्रमित मरीजों के घरों को कंटेनमेंट बनाकर सील करने और 17 दिनों तक आस-पास के लोगों सहित मरीज के परिजनों को भी आईसोलेट व क्वारेंटाइन किया जाएगा जो कि वर्तमान में बिल्कुल भी नही किया जा रहा है। यहां संक्रमित मरीज दो-तीन दिनों में ही घरों से ही निकलकर बाहर घूम रहे है, जिन पर कोई लगाम नही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें