पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पक्षियों की मौत जारी:मुख्य बाजार में मिला मृत कबूतर अब तक 18 पक्षियों की मौत

श्योपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 4 दिन बाद भी नहीं मिली कोई भी जांच रिपोर्ट

जिले में पक्षियों की मौत का सिलसिला जारी है। अब शहर के मैन बाजार में कबूतर मृत पाया गया है। जिसका विभाग ने सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा है। इसी तरह जिले में अबतक कुल 18 पक्षियों की मौत हो चुकी है। उधर 4 दिन बाद भी भोपाल की लैब से रिपोर्ट जारी नहीं होने के कारण पक्षियों की मौत का कारण पता नहीं लग सका है।

शहर में 9 जनवरी को बड़ौदा और सोंईकलां क्षेत्र में कौवों, उल्लू और कबूतरों की मौत का मामला सामने आया था। इन पक्षियों की मौत के बाद इनका सैंपल जांच के लिए भोपाल भेज गया था, इसके बाद से ही लगातार पक्षियों की मौत का सिलसिला सामने आ रहा है। उधर पशु पालन विभाग के अफसर मीट मार्केट में जाकर मुर्गे-मुर्गियों में दिखाई देने वाले लक्षणों की पहचान का पशुपालन विभाग को सूचना देने की हिदायत देते नजर आए।

शहर के अलावा कराहल, बड़ौदा, वीरपुर और विजयपुर क्षेत्र सहित ग्रामीण इलाकों में अफसरों ने दुकानदारों को हिदायत दी। सात दिन बाद भी रिपोर्ट जारी नहीं होने पर मौत के किसी भी तरह के कारणों पर नहीं पहुंच सका है। पशु पालन विभाग के डॉ. महेश सिंह सिसोदिया के अनुसार गुरुवार या शुक्रवार तक पक्षियों की मौत की रिपोर्ट जारी की जा सकती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser