पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यकर्ताओं की मांग:पैसे वाले व पैराशूट नेता को न दें टिकट महामंत्री ने कहा- टिकट में भाजपा की स्थिति बसपा जैसी

श्योपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगरीय निकाय चुनाव में नगर पालिका अध्यक्ष के टिकट को लेकर पहली बार रविवार काे भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से चौपाल बुलाई गई। इसमें भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के सामने ही कार्यकर्ताओं ने उन्हें कई बातें सुना डाली। कार्यकर्ताओं ने यह तक कह दिया कि पिछले चुनावों को देखते हुए इस बार ऐसा नहींं होना चाहिए कि पैराशूट नेता या फिर पैसे वालाें को ही टिकट दिया जाए, क्योंकि बाजार में यही चर्चा है।

भाजपा कार्यालय पर नपा टिकट को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं की बात पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने सुनी। इसमें पार्टी के नेता हरिनारायण जाट ने कहा कि अब तक बाजार में यही चर्चा है कि भाजपा का टिकट पैसों से होगा और वह हो गया है। इसके अलावा अब तक या तो पैराशूट वाले नेता आए हैं या फिर पैसे वालों को टिकट मिला है।

शीर्ष नेतृत्व अपनी मनमानी न करें। ऐसे किसी नेता का भी टिकट न हो जो अचानक पार्टी में आए हों। इस दौरान चौपाल में भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र जाट, जिपं अध्यक्ष कविता मीणा, पूर्व विधायक बृजराज सिंह चौहान, पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. गोपाल आचार्य, वरिष्ठ भाजपा नेता कैलाशनारायण गुप्ता, रमेश गर्ग, पूर्व नपा अध्यक्ष दौलतराम गुप्ता, पूर्व नपा उपाध्यक्ष मिथलेश तोमर, महामंत्री रामलखन नापा खेड़ली वरिष्ठ नेतृत्व में शामिल रहे।

मेरी तो हत्या हो गई, अब महिला कार्यकर्ता पूरी ताकत से लड़ो अपनी लड़ाई: पूर्व नपा उपाध्यक्ष
भाजपा की वरिष्ठ नेत्री व पूर्व नपा उपाध्यक्ष मिथलेश तोमर ने कहा कि मेरी तो टिकट को लेकर हत्या ही कर दी गई। जब मेरी बारी आई तो टिकट नहींं दिया। लेकिन अब अन्य किसी महिला कार्यकर्ता की हत्या नहींं होनी चाहिए। इसलिए महिला कार्यकर्ताओं को चाहिए कि वह अपनी लड़ाई पूरी ताकत के साथ लड़े और पीछे बिल्कुल न हटें।

पार्टी के कार्यकर्ता को ही मिले टिकट, पर स्वागत-सत्कार में किसी से वादा न करें नेता: पूर्व मंडल अध्यक्ष

पार्टी के पूर्व मंडल अध्यक्ष जुगनू सिकरवार ने भी वरिष्ठ नेताओं पर यहां निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कई नेता कार्यकर्ताओं से स्वागत-सत्कार करा लेते और उनसे टिकट का वादा कर देते है। स्वागत-सत्कार कराओ, इसमें कोई बुराई नहींं है। लेकिन उन्हें टिकट का वादा मत करो, क्योंकि टिकट न मिलने पर कार्यकर्ता को बहुत दुख होता है और कई बार ऐसा हो भी चुका है। इसलिए कोई भी वरिष्ठ नेता किसी भी कार्यकर्ता के कान में टिकट देने या दिलाने की बात न करें।

भाजपा की स्थिति- टिकट मामले में बसपा जैसी हो गई: महामंत्री

भाजपा के महामंत्री रामलखन नापाखेड़ली ने कहा कि पार्टी में जमीनी कार्यकर्ता को ही पार्षद व अध्यक्ष के टिकट मिलें। अब तक कार्यकर्ताओं के द्वारा पार्टी में पैसों में टिकट देने की चर्चा और पैसे वाले को टिकट मिलने की बात कही है।शीर्ष नेतृत्व में वह भी यही बात रखेंगे। उन्होंने कहा कि आज भाजपा के लिए ऐसी बातें हो रही है, जैसी हालत टिकट को लेकर बसपा की रहती है। क्योंकि टिकट बेचने व अन्य आरोप बसपा में ही लगते आए है।

पार्टी में नारी को अब दो सम्मान: जिपं अध्यक्ष

नगर पालिका की अध्यक्ष सीट अब महिला ओबीसी के लिए रिजर्व है। पार्टी में कई महिला कार्यकर्ता लंबे समय से पार्टी के लिए मेहनत करती आ रही है। अब इन्हें सम्मान मिलना चाहिए। बीते पांच साल में मैंने जो भुगता है, वह अब पार्टी की महिला कार्यकर्ताओं के साथ नहींं होना चाहिए। यहां अब पार्टी को चाहिए कि वह नारी को सम्मान दें, इसमें कोई भेदभाव न बरता जाए। यह बातें जिला पंचायत अध्यक्ष कविता मीणा ने कही।

पूर्व नपा अध्यक्ष पर तंज: स्वार्थ में पार्टी को लात मारने वाले अब वरिष्ठ नेतृत्व में शामिल: सोलंकी
भाजपा के उपाध्यक्ष बिहारी सिंह सोलंकी ने कहा कि पार्टी में कुछ नेता ऐसे हैं जो अपने निजी स्वार्थ को साधने में लगे हुए है। चाहे जब पार्टी को लात मारकर निकल जाते हैं और अब वही पार्टी में टिकट का फैसला करने के लिए शीर्ष नेतृत्व में भी शामिल हैं। ऐसा किसी भी कार्यकर्ता को नहींं करना चाहिए।

सिंधिया समर्थकों का भी अंदरुनी विरोध

हाल ही में पार्टी में रास सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों का भी अंदरुनी तौर पर पार्टी में विरोध हो रहा है। जहां कार्यकर्ताओं का कहना है कि हाल ही में पार्टी में आने वाले नेताओं को भी टिकट नहींं होना चाहिए और जो सालों से पार्टी में मेहनत करते आ रहे है।

उन्हें टिकट की पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। इस बीच सिंधिया समर्थक पूर्व विधायक बृजराज सिंह चौहान ने कहा कि अभी वह पार्टी की नीति-रीति जान रहे है। पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी वह उसका पूरी ईमानदारी से काम करेंगे और भाजपा को मजबूत करेंगे। यहां पैराशूट वाले नेताओं से कार्यकर्ता को मतलब सिंधिया समर्थकों से भी था जो कि वर्तमान में पार्षद व अध्यक्ष की दौड़ में शामिल है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें