पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एसडीएम ने की कार्रवाई:बिना पंजीयन के संचालित मिले नशा मुक्ति केंद्र, नोटिस

श्योपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मारपीट की शिकायत के बाद की गई छापामारी, दस्तावेज जुटाने के साथ एसडीएम ने की कार्रवाई

शनिवार को प्रभारी एसडीएम विजय यादव ने शहर के दोनों नशा मुक्ति केंद्रों पर छापामार कार्रवाई की। इस बीच उन्होंने दोनों ही केंद्रों पर पंजीयन मांगें, जिस पर दोनों ही केंद्र सामाजिक न्याय विभाग के पंजीयन नही दिखा सके। इस पर दोनों ही केंद्रों के संचालकों को नोटिस देकर भर्ती मरीजों को उनके घर भेजने के निर्देश दिए और तीन दिन में पंजीयन के संबंध में जवाब देने को कहा।

दरअसल कुछ दिन पूर्व प्रशासन के पास एक शिकायत पहुंची, जिसमें बताया गया कि नशा मुक्ति केंद्र में नशा छुड़ाने के बजाय वहां भर्ती मरीजों से मारपीट की जा रही है। इस शिकायत पर टीम गठित करते हुए शनिवार को छापामार कार्रवाई की गई। यहां बायपास रोड स्थित छुटकारा नशा मुक्ति केंद्र पर पहुंचे प्रभारी एसडीएम व महिला सशक्तिकरण विभाग के रिशु सुमन ने दस्तावेज चेक किए।

इसमें समिति पंजीयन तो मिले, लेकिन केंद्र संचालन के पंजीयन सामाजिक न्याय विभाग से होना नही पाए गए। इस पर एसडीएम ने केंद्र को बंद करने के साथ यहां भर्ती 14 मरीजों को वापस उनके घर भेजने के लिए कह दिया। साथ ही समिति के संचालक को नोटिस जारी कर दस्तावेज व जवाब मांगा।

इसके बाद वह पाली रोड स्थित संकल्प फाउंडेशन के नशा मुक्ति केंद्र पर पहुंचे। यहां 7 मरीज भर्ती मिले। संकल्प फाउंडेशन के केंद्र का भी पंजीयन नही मिला। इस पर इसे भी बंद करते हुए नोटिस देकर एसडीएम ने तीन दिनों में जवाब मांगा है। साथ ही बताया कि शहर में यही दो केंद्र संचालित थे, जिनके न तो केंद्र संचालन के लिए पंजीयन कराने आवेदन है और न ही पंजीयन।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें