पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीन:वैक्सीन का ड्राय रन आज: जिला अस्पताल और कराहल में बना सेंटर

श्योपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश के सभी जिलों में जल्द ही कोरोना वैक्सीन आने वाली है। इसकी तैयारियों को जांचने के लिए शुक्रवार को वैक्सीन का ड्राय रन होगा। इसके लिए जिला अस्पताल और कराहल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को सेंटर बनाया गया है। इस ड्राय रन में वैक्सीन आने से लेकर वैक्सीन लगाने तक की तैयारियां की जाएंगीं।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इस संबंध में गुरुवार को टीकाकरण केंद्रों का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया। जिला स्वास्थ्य मीडिया अधिकारी आरबी शाक्य के मुताबिक, जिले में टीकाकरण के ड्राय रन के लिए फिलहाल दो सेंटर बनाए गए हैं।

इनमें एक जिला अस्पताल तो दूसरा कराहल का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शामिल किया गया है। जिसमें ड्राय रन किया जाएगा। इन सेंटरों पर तीन हवादार कमरों की व्यवस्था की गई है।

इसमें एक वैक्सीनेशन, दूसरा ऑब्जरवेशन और तीसरा कमरा वेटिंग रूम होगा। ड्राय रन के लिए एक सेंटर पर 5 लोगों को स्टॉफ तैनात किया है। इसके अलावा एक सुपरवाइजर और मॉनीटरिंग के लिए अलग से डॉक्टर मौजूद होंगे। पूरी प्रक्रिया सिविल सर्जन की देखरेख में होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें