पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:बिजली कंपनी ने संपत्ति कुर्क करने चस्पा किए नोटिस

श्योपुर/मानपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 12 किसानों के घरों पर चिपकाए गए नोटिस, 2 फरवरी से होगी कुर्की की कार्रवाई

बिजली के बिल जमा नहीं करने वाले बकायादारों पर बिजली कंपनी ने कार्रवाई करने का मन बना लिया है। ऐसे किसान जिनके बिजली बिल एक लाख रुपए से अधिक हैं उनकी संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी। शनिवार को सात गांव के 12 किसानों के घरों पर नोटिस चस्पा किए गए हैं।

सोंईकलां और ढोढर के जेई सुमित झा ने बताया कि रायपुरा के प्रहलाद पुत्र चतरू शिवहरे पर पर 1 लाख 26 हजार 812, बगडुआ के मांगीलाल पुत्र ग्यासीराम बैरवा पर 1 लाख 31 हजार 128, रायपुरा के शंभू पुत्र खेमराज शिवहरे पर 95 हजार 250 रुपए, सोंईकलां के बलजीत पुत्र हरजस पाल पर 1 लाख 22 हजार 317, बगडुआ के मोहम्मद इदरीश पुत्र शेर मोहम्मद 1 लाख 15 हजार 671, गोपालपुरा के रामस्वरूप पुत्र रामचरण मीणा पर 1 लाख 53 हजार 502, दांतरदा के शौकत अली पर 1 लाख 20 हजार 226, ज्वालापुरा के सजाउद्दीन पर 1 लाख 67 हजार 515, चरौंद के रामनिवास पर 97 हजार 385, मांगीलाल के ऊपर 89 हजार 975 और ज्वालापुर के हुसैन खां के ऊपर 1 लाख 35 हजार 693 रुपए बकाया हैं, जिनके घर पर कुर्की के नोटिस चिपकाए गए हैं।

बिल जमा करने दिया तीन दिन का समय

बकायादारों को बिजली कंपनी के द्वारा बिल जमा करने के लिए तीन दिनों का समय दिया गया है। बिजली कंपनी ने जेई सुमित झा ने बताया कि किसानों को कई बार नोटिस जारी कर बिल जमा करने के लिए कहा जा चुका है।

मौखिक रूप से भी बिल जमा करने के निर्देश दिए गए लेकिन उन्होंने अबतक बिल जमा नहीं किया। जिन 12 किसानों के घर नोटिस चिपकाए गए हैं। उन्हें तीन दिनों के भीतर अपना बकाया बिल भरना होगा। ऐसा नहीं करने पर बिजली कंपनी के द्वारा 2 फरवरी से किसानों की संपत्ति को कुर्क कर बकाया राशि वसूल की जाएगी। कुर्की के नोटिस चस्पा होने के बाद ग्रामीणों में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें