समस्या:बिजली सब स्टेशन सामने, फिर भी घरों में बिजली-पानी नहीं

श्योपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिजली दफ्तर में आवेदन जमा करने के बाद भी 25 घरों में नहीं लगे कनेक्शन, नल लाइन अभी दूर
  • कारण... कॉलोनी में खिंची लाइन हैंडओवर नहीं हुई

शहर के शिवपुरी हाईवे पर कलेक्टाेरेट के पास बनी काॅलाेनी में दीया तले अंधेरे वाली उक्ति चरितार्थ हाे रही है। 132 केवीए बिजली सब स्टेशन के सामने करीब 8 साल पुरानी काॅलाेनी में बने मकानाें में न बिजली है न पानी। काॅलाेनी में बिजली लाइन पहुंचे दाे साल हाे चुके हैं, लेकिन आवेदकाें काे दाे साल बाद भी घरेलू कनेक्शन नहीं दिए जा रहे हैं। नल लाइन भी अभी दूर है।

काॅलाेनी में खंभाें पर तार खिंचने के बाद 25 लाेगाें ने घरेलू बिजली कनेक्शन लगाने के लिए आवेदन फार्म भर रखे हैं। आवेदकाें का कहना है कि बिजली कंपनी के कार्यालय में जाने पर अधिकारी अभी बिजली लाइन कंपनी काे हैंडओवर नही हाेने का बहाना बनाकर टरका देते हैं। लाेगाें की मानें ताे बिजली कंपनी के अनुभवी कर्मचारी उन्हें हजार दाे हजार रुपए गुपचुप तरीके से देने के बाद कनेक्शन हाेने की सलाह देेते हैं।

लोग बोले- दो साल से नहीं हो रही सुनवाई
लाेग बिजली, पानी जैसी सुविधा के लिए परेशान हाे रहे हैं। काॅलाेनी निवासी प्रमाेद जाधव, सुनील त्रिवेदी, विमल जैन, सीमा भटनागर, बृजेश शर्मा, मीनू चाैधरी, संजय शाक्य, अशाेक सेन का कहना है कि काॅलाेनी में बिजली लाइन के खंभे लगने के बाद घरेलू बिजली कनेक्शन के लिए दो साल पहले आवेदन जमा कराए थे। दफ्तर जाने पर लाइन हैंडओवर नहीं होने का एक ही जवाब मिलता है। उधर बिजली कंपनी के अधिकारी मामले को दिखवाकर समाधान करने की बात कह रहे हैं।

खबरें और भी हैं...