वैक्सीन लगाने का काम ठप:वैक्सीन के सिर्फ एक हजार डोज मिले फ्रंटलाइन वर्कर को दूसरा डोज लगेगा

श्योपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में आम लोगों को वैक्सीन लगाने का काम अब ठप है। ऐसा इसलिए क्यों कि तीन दिनों से लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए कोवीशील्ड के डोज ही नहीं मिल सके हैं। वहीं बुधवार को वैक्सीन के 1 हजार डोज मिले हैं, लेकिन इससे आम लोगों का वैक्सीनेशन नहीं हो सकेगा क्यों कि यह वैक्सीन फ्रंटलाइन वर्कर को दूसरा डोज लगाने के लिए भेजी गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने अब 30 अप्रैल तक कोवीशील्ड वैक्सी‍न के करीब 15 हजार डोज आने की उम्मीद जताई है। जिले में शनिवार को वैक्सीन खत्म हो जाने के बाद से ही नए डोज नहीं मिल सके हैं। ऐसे में सोमवार से टीकाकरण के सभी 78 केंद्रों को बंद कर दिया गया।

ऐसे में टीकाकरण कराने वाले लोगों को परेशान होकर वापस लौटना पड़ रहा है। बुधवार को को-वैक्सीन के 1 हजार डोज मिले तो जरूर लेकिन यह फ्रंटलाइन वर्कर के लिए उपलब्ध कराए गए हैं। इनमें से बुधवार को सिर्फ 2 लोगों को ही वैक्सीन लगाई गई। शेष 8 डोज खराब हो गए।

अब को-वैक्सीन के भी 990 डोज बचे हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मानें तो 1 मई से 18 से अधिक उम्र के लोगों को भी वैक्सीन लगाई जानी है। ऐसे में उन्हें 30 अप्रैल तक वैक्सीन मिल जाने की उम्मीद है।

खबरें और भी हैं...