पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अव्यवस्था:30 लाख खर्च कर बनाई फल व सब्जी मंडी फिर भी हाईवे पर लग रही दुकानें

श्योपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दुकानदार बोले- फल और सब्जी विक्रेता को निर्धारित मंडी में बैठने के लिए पाबंद करे नपा

शहर के एकीकृत बस स्टैंड के पास नगरपालिका ने 30 लाख खर्चकर बनाई फल व सब्जी मंडी, लेकिन उसका उपयाेग ज्यादातर गाेदाम के लिए हाे रहा है। सब्जी और फल की दुकानें निर्धारित मंडी के बाहर हाईवे पर लगाई जा रही हैं। शहर के बीच से गुजरे शिवपुरी- पाली हाईवे पर वर्तमान में चार जगह सब्जी का काराेबार किया जा रहा है।

हाईवे के फुटपाथ फल और सब्जी के ठेलाें से घिरने के कारण आम राहगीर परेशान है। सड़क पर ट्रैफिक जाम की समस्या के कारण लाेग हादसे का शिकार हाे रहे हैं। नगरपालिका प्रशासन की अनदेखी के चलते हाईवे पर मनमानी सब्जी मंडी लगने से दुकानदार भी परेशान है। पाली राेड क्षेत्र के दुकानदाराें ने शुक्रवार काे मुख्य नगरपालिका अधिकारी से सड़क पर जमे फल और सब्जी विक्रेताओं काे निर्धारित स्थान पर काराेबार के लिए पाबंद किए जाने की मांग की है।

दुकानदाराें का कहना है कि लाखाें की लागत से बनी सब्जी मंडी छाेड़कर अधिकांश फल व सब्जी की दुकानें सड़क पर आ गई हैं। जगह-जगह फुटपाथ पर लगी इन दुकानों पर सोशल डिस्टेंस और मास्क का इस्तेमाल तक होता दिखाई नहींं दे रहा है। सब्जी मंडी में आवंटित दुकानाें का उपयाेग गाेदाम के लिए हाे रहा है।

थाेक सब्जी मंडी से सामान लेकर दुकानदार बाहर हाईवे किनारे दुकानें लगाकर ट्रैफिक बाधित कर रहे हैं। फल एवं सब्जी विक्रेताओं का तर्क है कि मंडी में भीतर ग्राहक नहींं पहुंचते हैं। मंडी परिसर में चाराें तरफ गंदगी के ढेर और मवेशियाें का जमघट लगने के कारण दुकानदारी करना मुश्किल हाे जाता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें