पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बनाया पंचनामा:सरकारी अस्पताल का डॉक्टर पत्नी के नाम पर कर रहा जड़ी-बूटी का कारोबार

श्योपुर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ढोढर में पकड़ा गया नागरमोथा से भरा ट्रक व मौके पर मौजूद नायब तहसीलदार। - Dainik Bhaskar
ढोढर में पकड़ा गया नागरमोथा से भरा ट्रक व मौके पर मौजूद नायब तहसीलदार।
  • नायब तहसीलदार ने जड़ी-बूटी से भरा ट्रक जब्त किया

ढाेढर के सरकारी अस्पताल में पदस्थ डाॅक्टर पत्नी के नाम पर घड़ियाल सेंक्चुरी की जड़ी-बूटी का काराेबार कर रहा है। इसका खुलासा बुधवार काे तब हुआ, जब प्रशासन ने ढोढर में कार्रवाई कर जड़ी-बूटी से भरा एक ट्रक जब्त किया। ट्रक पकड़े जाने के बाद डॉक्टर ने कहा कि इसकी अनुमति और फर्म के कागजात उसकी पत्नी के नाम पर हैं। इसके बाद ट्रक को वन विभाग के हवाले कर दिया गया।

ढोढर में बुधवार को नायब तहसीलदार रजनी बघेल को कलेक्टर ने भेजा। यहां चंबल सेंक्चुरी से मिलने वाली जड़ी-बूटी की खेप ट्रक में भरकर बाहर ले जाने की सूचना थी। जब नायब तहसीलदार ढोढर पहुंचीं तो उन्हें एक खेत में खड़े जड़ी-बूटी से भरा ट्रक मिला। ट्रक में सेंक्चुरी से मिलने वाली नागरमोथा नामक जड़ी-बूटी भरी थी। इस पर नायब तहसीलदार ने ट्रक सहित जड़ी-बूटी जब्त की और उसे श्योपुर चंबल घड़ियाल सेंक्चुरी की टीम के हवाले कर दिया। नायब तहसीलदार रजनी बघेल ने बताया कि इस जड़ी-बूटी के संबंध में ढोढर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ डॉ. प्रभात शर्मा सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि इसकी अनुमति समेत फर्म के कागजात हैं जो कि उनकी पत्नी के नाम पर हैं। इन्हें वह दिखा देंगे। इसके बाद नायब तहसीलदार ने पंचनामा बनाकर उक्त ट्रक समेत जड़ी-बूटी को जब्त कर चंबल घड़ियाल सेंक्चुरी के हवाले कर दिया।

एनआरएलएम की जड़ी-बूटी पकड़ी गई तो अब प्रशासन भी कार्रवाई में जुटा

चंबल घड़ियाल सेंक्चुरी से 5 जुलाई को देवरी सेंक्चुरी एसडीओ श्रद्धा पांद्रे और श्योपुर टीम ने मिलकर चंबल नदी से मिलने वाली जड़ी-बूटी से भरा पिकअप वाहन पकड़ा था। यह पिकअप वाहन व जड़ी-बूटी एनआरएलएम की निकली थी। इसके बाद से ही प्रशासन लगातार चंबल घड़ियाल सेंक्चुरी से नागरमोथा नामक जड़ी-बूटी पर कार्रवाई कर रहा है। पहली बार प्रशासनिक स्तर पर इस तरह की कार्रवाई की जा रही है। ढोढर की कार्रवाई से पहले प्रशासन ने विजयपुर के मसावनी गांव से भी जड़ी-बूटी पकड़ी थी। यह प्रशासन की दूसरी कार्रवाई है।

खबरें और भी हैं...