पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रदर्शन:तालाब की खुदाई का काम बंद कराया तो मजदूरों ने तहसील में किया हंगामा

श्योपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तहसीलदार के हस्तक्षेप के बाद काम शुरू हुआ

ग्राम पंचायत गलमान्या में तालाब की खुदाई में लगे 60 से 70 मजूदरों से सरपंच और सचिव ने शनिवार को काम बंद करने लिए कहा तो मजदूर तहसील कार्यालय में जाकर हंगामा करने लगे। मजदूरों का आरोप था कि पंचायत सरपंच और सचिव जेसीबी से काम कराने के चलते हमारा रोजगार छीनना चाहते हैं। उन्होंने सरपंच और सचिव के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की। मौके पर पहुंचे तहसीलदार से उन्होंने पंचायत सचिव और सरपंच की शिकायत की। बाद में निर्माण स्थल पर पहुंचे तहसीलदार ने सरपंच और सचिव के साथ मजदूरों का समन्वय कराकर काम शुरू करा दिया। 
गलमान्या में तालाब निर्माण के लिए 20 बाई 10 के गड्ढे की खुदाई काम किया जा रहा था। जिसकी खुदाई के बाद मिट्टी निर्माण स्थल से 300 फीट की दूरी पर फि कवाई जा रही थी। तेज धूप पड़ने पर मजदूर मिट्टी को आसपास डलवाने की बात कहने लगे तो पंचायत सरपंच और सचिव ने मजदूरों से काम न करने के लिए कह दिया और उन्हें निर्माण स्थल लौटा दिया। नाराज मजदूर सबसे पहले बड़ौदा थाने में सरपंच और सचिव के खिलाफ मामला दर्ज कराने के लिए पहुंचे। इसके बाद टीआई मनोज झा की समझाइश पर वे तहसील कार्यालय में पहुंच गए। यहां मौजूद तहसीलदार भरत नायक और राजस्व निरीक्षक दिव्यरंजन धाकड़ ने उनकी समस्या को सुना और मजदूरों के साथ निर्माण स्थल पर पहुंचे और सरपंच और सचिव के साथ इंजीनियर को भी मौके पर बुलाकर फटकार लगाते हुए आपसी समन्वय के साथ काम करने की हिदायत दी। इसके बाद समस्या का निराकरण करते हुए उन्होंने निर्माण स्थल पर काम शुरू करा दिया। 

मामले का समाधान किया
भरत नायक, तहसीलदार, बड़ौदा के मुताबिक, आज सुबह कुछ मजदूर हमारे पास सरपंच और सचिव के खिलाफ शिकायत लेकर आए थे। हम मजदूरों के साथ मौके पर पहुंचे और उनकी समस्या को समझते हुए समाधान कर दिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें