पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Sheour
  • If The Police Officers Did Not Listen, Then Put An Application At The Feet Of Ganesha And Wished To End The Business Of Smack And Hashish

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नशे के खिलाफ सड़कों पर लोग:पुलिस अफसरों ने नहींं सुनी तो गणेश जी के चरणों में आवेदन रख की स्मैक व चरस का कारोबार खत्म करने की कामना

श्योपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

श्योपुर में तेजी से फैल रहे नशे के कारोबार को लेकर पूर्व विधायक स्व. रमाशंकर भारद्वाज की पुण्यतिथि पर लोग शनिवार को वृद्धाश्रम में एकत्रित हुए। यहां लोगों ने कई संगठनों के बैनरतले नशा न फैलने देने की शपथ ली। इसके बाद पाली रोड वृद्धाश्रम से रैली निकालते हुए शहर के टोड़ी गणेश मंदिर पर पहुंचे।

चूंकि पूर्व में दिए गए आवेदनों पर श्योपुर पुलिस ने न कोई कार्रवाई की है न उन 57 लोगों से पूछताछ की है जिनके नाम पुलिस अधीक्षक को लोगों ने यह कहते हुए दिए थे कि यह लोग नशे का कारोबार कर रहे हैं।

ऐसे में शनिवार को लोगों ने रैली के बाद टोड़ी गणेश मंदिर पर में श्रीगणेश के चरणों में आवेदन रखकर कामना की कि जिले से स्मैक, गांजे व चरस सहित अन्य नशे का कारोबार खत्म हो जाए। इसके अलावा तहसीलदार राघवेंद्र कुशवाह को भी कलेक्टर राकेश कुमार श्रीवास्तव के नाम ज्ञापन सौंपा।

100 नंबर की गाड़ी में ही हो रही स्मैक-गांजे की तस्करी: भारद्वाज

कई लोगों ने कहा कि पुलिस के संरक्षण में ही नशे का कारोबार चल रहा है। पूर्व विधायक बृजराज सिंह चौहान ने तो कार्यक्रम में यह तक कह दिया कि 100 नंबर की गाड़ी में ही स्मैक-गांजे की तस्करी हो रही है।

वहीं टोड़ी गणेश मंदिर पर पूर्व विधायक स्व. रमाशंकर भारद्वाज के पुत्र विवेक भारद्वाज ने कहा कि पुलिस कमाई में लगी है, इन्हें कोई फर्क नहींं पड़ रहा। उन्होंने कहा कि इस कारोबार को संरक्षण न देकर दूसरे कामों में कहीं और जाकर पैसा कमाओ। यहां तो हालात यह हैं कि सामरसा पुलिस चौकी तक 2 लाख में बिक रही है।

इधर, श्योपुर पुलिस राजस्थान बारां में नशीले पदार्थ के तस्करों का लिंक नहींं खोज पाई

श्योपुर में स्मैक, चरस, गांजे से लेकर अन्य नशीले पदार्थों की सप्लाई राजस्थान के बारां जिले से हो रही है। इस बात की पुष्टि तब हो गई, जब कराहल में लोगों ने एक युवक को नशा करते हुए पकड़ा और कराहल पुलिस के हवाले किया।

इस युवक ने बताया कि स्मैक बेचने के लिए राजस्थान के बारां जिले से कुछ लोग आते हैं और यहां बेचकर चले जाते हैं। कराहल थाना प्रभारी राजेश शर्मा का कहना है कि वे इसमें बारां के लोगों के नाम पता कर रहे हैं, क्योंकि युवक ने उन्हें नाम-पते नहींं बताए हैं। इसके अलावा उक्त युवक को भी छोड़ दिया गया है क्योंकि उसकी मेडिकल रिपोर्ट में नशा नहींं पाया गया।

श्योपुर पुलिस तो नशे के कारोबार से जुड़े लोगों को पकड़ने में असफल रही है, लेकिन 8 जनवरी को राजस्थान के बारां जिले की सीसवाली थाना पुलिस ने श्योपुर शहर के वार्ड क्रमांक 15 निवासी नकुल (31) पुत्र हरिशंकर शिवहरे व गुर्जर मोहल्ला निवासी ज्ञानेंद्र (40) पुत्र गणेश प्रसाद शर्मा को पकड़ा।

इनके पास से बारां की सीसवाली पुलिस ने 10 किलो गांजा व एक बाइक जब्त की। इस पर सीसवाली पुलिस ने श्योपुर कोतवाली पुलिस ने दोनों के आपराधिक रिकॉर्ड भी मांगें है। दोनों के खिलाफ अपराध क्रमांक 15/2021 धारा 8/20 के तहत सीसवाली पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज किया है।

कार्रवाई नहींं की तो कलेक्टर-एसपी सहित नेताओं के घर देंगे धरना

राष्ट्र भक्त युवा संगठन के अध्यक्ष संजय मंगल व संरक्षक विवेक भारद्वाज ने कहा कि अब भी अगर पुलिस ने नशे के कारोबार के खिलाफ कार्रवाई नहींं की तो वे लोगों के साथ कलेक्टर-एसपी समेत नेताओं के घरों के सामने धरना-प्रदर्शन करेंगे। वहीं नशे के कारोबार के खिलाफ श्योपुर के किन्नर भी साथ खड़े हो गए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें