पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अभियान:मलेरिया व डेंगू से बचने के लिए सजगता और सावधानी रखना जरूरी: कीरत सिंह

श्योपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मच्छरजनित बीमारी के उन्मूलन के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत मलेरिया विभाग और फैमिली हेेल्थ इंडिया की टीम बुधवार को बड़ाैदा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत आने वाले 9 गांव में घूमी। ग्रामीणों को मलेरिया व डेंगू रोग से बचाव के उपाय बताए। अस्पताल मेें मलेरिया लैब का निरीक्षण किया। स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं काे बुखार के हर मरीज की रक्तपट्टिका बनाकर खून की जांच करने के निर्देश दिए। ग्र्रामवार मलेरिया पाॅजिटिव मरीज की फाॅलाेअप राउंड में संपूर्ण इलाज के बारे में जानकारी ली।

ग्राम रतोदन, बागल्दा, हनुमानखेड़ा, प्यारीपुरा, नयागांव, तेहखण्ड, बोरदादेव, मकड़ावदा, ललितपुरा में जिला मलेरिया सलाहकार कीरतसिंह कवचे ने ग्रामीणाें से चर्चा करते हुए कहा कि हम थोड़ी सी सजगता एवं सावधानी रखकर मच्छरों से होने वाली बीमारियों से बच सकते हैं।

साथ ही घर में ऐसे उपाय करें जिससे कि मच्छर पैदा ही न हो पाएं। इसके लिए आमजन सहित मैदानी स्वास्थ्य कर्मचारियों को भी सतर्कता बरतना जरूरी है। भ्रमण के दाैरान फैमिली हेल्थ इंडिया के जिला समन्वयक आकाश व्यास, मलेरिया निरीक्षक व स्वास्थ्य कार्यकर्ता साथ रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें