पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निधि संग्रह:नन्ही बालिकाओं ने गुल्लक के पैसे दिए

श्योपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अयाेध्या में राममंदिर निर्माण के लिए शहर में चलाया निधि संग्रह अभियान

अयोध्या में श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र निर्माण के लिए जिलेभर में चलाए जा रहे समर्पण निधि संग्रह अभियान में गुरुवार काे पांडाेला और ढाेढर में शाेभायात्रा निकाली, जबकि शहर में निधि संग्रह अभियान की टीम घूमी। इस दौरान जन्मभूमि पर बन रहे राममंदिर काे लेकर लोगों ने जोरदार उत्साह दिखाया। बड़े ही नहीं बच्चे भी अपनी पॉकेट मनी काे रामलला के लिए भेंट करने आगे आए है।

शहर के भाेई माेहल्ले में गुरुवार काे 11 साल की महिमा पारेता ने अपनी गुल्लक फाेड़ दी। इस दाैरान उनके पिता महावीर पारेता भी समर्पण निधि की रसीद कटवा रहे थे। तभी भीतर से दाैड़कर अाई महिमा ने सबके सामने गुल्लक फाेड़कर उसमें निकली 964 रुपए की सारी रेजगारी भेंट कर दी। महिमा ने पांच साल से अपनी जेब खर्च में कटाैती करके यह पैसे जाेड़े थे।

माैके पर माैजूद संघ के नगर प्रचारक सच्चिदानंद, नगर कार्यवाह देवकीनंदन, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष दिनेशराज दुबाेलिया, पूर्व पार्षद दीपचन्द रेंगर, सत्यनारायण यादव,सुनील राठौर सहित संग्रह अभियान टीम हतप्रभ रह गई और बालिका की प्रशंसा करने लगी।

पांडाेला और ढाेढर कस्बे में भक्ताें ने दी समर्पण निधि

गुरुवार काे पांडाेला और ढाेढर कस्बे में भगवान श्रीराम की शोभायात्रा निकाली गई। इस दाैरान रामभक्ताें ने मंदिर निर्माण के लिए दिल खाेलकर राशि दी। पांडाेला में मुख्य अतिथि संत लालदास महाराज, बाबा पागलदास ने दीप जलाकर शोभायात्रा का शुभारंभ कियाl वहीं ढोढर में गिर्राज मंदिर से प्रारंभ हुई शाेभायात्रा मुख्य मार्गाें से भ्रमण करते हुए अनाज मंडी मैदान पर पहुंची। इस माैके पर भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेन्द्रसिंह जाट, विहिप की जिलाध्यक्ष अनीता सिकरवार आदि अतिथि रहे।

मंदिर के लिए दो नन्हीं बहनाें ने गुल्लक के पैसे दान में दिए

चंबल काॅलाेनी में राममंदिर निर्माण के लिए 10 साल की हर्षना और 8 की श्रुति दोनों बहनाें ने अपनी गुल्लक भेंटकर अप्रतिम उदाहरण पेश किया है। विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता जब चंबल काॅलाेनी में पहुंचे ताे उन्हें देखकर दाेनाें बहनें दाैड़ी- दाैड़ी घर पहुंची और अपनी अपनी गुल्लक उठा लाईं। हर्षना और श्रुति भाजपा महिला माेर्चा की नेता सराेज ताेमर की पुत्री हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें